हिमाचल की टीम उदयपुर पहुंची:राजस्थान में होगी दिव्यांग व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता, 28 नवंबर को उड़ीसा के साथ पहला मैच

बैजनाथ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उदयपुर पंहुची दिव्यांग क्रिकेट टीम। - Dainik Bhaskar
उदयपुर पंहुची दिव्यांग क्रिकेट टीम।

राजस्थान में होने वाली दिव्यांग व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए हिमाचल प्रदेश व्हीलचेयर क्रिकेट टीम शनिवार को उदयपुर पहुंच गई है। नारायण सेवा संस्था द्वारा उनके लिए रेलवे स्टेशन के पास बस भेजी गई थी। जिसके द्वारा वह अपने स्थान पर पहुंचे। प्रतियोगिता 27 नवंबर से 3 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी। इसमें देश की 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं। जिसमें से एक टीम हिमाचल व्हीलचेयर शामिल है।

प्रतियोगिता में हिमाचल की टीम को ग्रुप C में रखा गया है। इस ग्रुप में उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु की टीम शामिल हैं। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट टीम का पहला मैच 28 नवंबर को उड़ीसा के साथ होगा। दूसरा मैच 29 नवंबर को उत्तर प्रदेश के खिलाफ होगा। ग्रुप B की विनर टीम, ग्रुप C से खेलेगी। हिमाचल के जिला कांगड़ा के लिए बड़े गर्व की बात है कि दिव्यांग प्रदीप कुमार भी इस टीम का हिस्सा हैं।

प्रदीप कुमार।
प्रदीप कुमार।

बैजनाथ के धार चढियार के हैं प्रदीप कुमार
प्रदीप कुमार बैजनाथ के धार चढियार के रहने वाले हैं। बचपन से ही उन्हें क्रिकेट खेलने का शोक था। प्रदीप कुमार बचपन से अपने पांव पर खड़ा नहीं हो पाते थे। परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के चलते उन्होंने पूरी लगन के साथ अपने जुनून को आगे रखा और आज वह यहां तक पहुंचे हैं। प्रदीप कुमार क्रिकेट ही नहीं, अपितु शॉटपुट और जेवलिन थ्रो के भी अच्छे खिलाड़ी हैं।

शॉटपुट में वह स्टेट चैंपियन हैं और जेवलिन थ्रो में कांस्य पदक जीता है।

खबरें और भी हैं...