कटोह टिक्कर में बिक्रम ठाकुर की नुक्कड़ सभा:बोले- जसवां परागपुर में चरणबद्ध तरीके से हो रहे विकास कार्य

देहरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कटोह टिक्कर में बिक्रम ठाकुर जन समस्याएं सुनते हुए। - Dainik Bhaskar
कटोह टिक्कर में बिक्रम ठाकुर जन समस्याएं सुनते हुए।

हिमाचल में कांगड़ा के देहरा की पंचायत कटोह टिक्कर में नुक्कड़ सभा करने उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर पहुंचे। उन्होंने कहा कि जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में सभी गांवों को चरणबद्ध तरीके से विकास कार्यों के साथ जोड़ा जा रहा है ताकि लोगों की बेहतर सुविधाएं मिल सके। राज्य सरकार ने स्वास्थ्य और सामाजिक कल्याण क्षेत्र को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान की है।

पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान वृद्धावस्था पेंशन का लाभ प्राप्त करने के लिए आयु सीमा 80 वर्ष निर्धारित की गई थी। वर्तमान प्रदेश सरकार ने पदभार ग्रहण करने के पश्चात मंत्री मंडल की पहली बैठक में वृद्धावस्था पेंशन की आयु सीमा को 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष किया। अब वृद्धावस्था पेंशन की आयु सीमा को घटाकर 60 वर्ष कर दिया गया है।

अब प्रदेश में हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में यात्रा करने पर महिलाओं को बस किराया में 50 प्रतिशत छूट प्रदान की जा रही है। गंभीर बीमारियों से ग्रस्त गरीब व्यक्तियों को स्वास्थ्य सेवाओं के अतिरिक्त देखभाल के लिए मुख्यमंत्री सहारा योजना के माध्यम से 3 हजार रुपए प्रतिमाह सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में डाले जा रहे हैं। मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता कोष के माध्यम से भी गरीब लोगों के उपचार के लिए सहायता उपलब्ध करवाई जा रही है।

प्रदेश में ऐसी अनेकों योजनाएं सरकार द्वारा चलाई जा रही हैं जिससे अभावग्रस्त व्यक्ति जरूरत के समय स्वयं को अकेला न समझे। जयराम सरकार मानवीय मूल्यों के आधार पर काम करने वाली सरकार है। उन्होंने इस दौरान जन समस्याओं को भी सुना और अधिकांश का निपटारा किया।

खबरें और भी हैं...