चुनाव ड्यूटी पर टीचर की मौत:पत्नी ने कंपनसेशन ग्राउंड पर मांगी नौकरी, इलेक्शन कमीशन ने बनाया था पोलिंग अफसर

देहरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्व. राकेश कुमार की पत्नी किरणबाला। - Dainik Bhaskar
स्व. राकेश कुमार की पत्नी किरणबाला।

हिमाचल में कांगड़ा जिले के कड़ोआ सीनियर सेकेंडरी स्कूल में अनुबंध आधार पर तैनात आर्ट्स टीचर राकेश कुमार की चुनावी ड्यूटी के दौरान मौत हो गई। अब राकेश कुमार की पत्नी किरण बाला ने चुनाव आयोग से आर्थिक सहायता की मांग की है। साथ ही राकेश के परिवार ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि राकेश कुमार की पत्नी को कंपनसेशन ग्राउंड पर नौकरी दी जाए।

स्कूल प्रशासन के मुताबिक राकेश कुमार कड़ोआ राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में अनुबंध आधार पर कला अध्यापक के पद पर नियुक्त थे। चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव में उन्हें पालमपुर हलके में पार्टी नंबर 98, बूथ नंबर 55, (मरभात उपरली 2) में पोलिंग ऑफिसर बनाया। मतदान वाले दिन- 12 नवंबर की सुबह साढ़े 6 बजे चुनाव ड्यूटी के दौरान अचानक राकेश की तबियत बिगड़ गई तो सेक्टर ऑफिसर ने उन्हें पालमपुर अस्पताल पहुंचाया।

राकेश कुमार। (फाइल फोटो)
राकेश कुमार। (फाइल फोटो)

मतदान वाले दिन बिगड़ी हालत

पालमपुर अस्पताल से राकेश कुमार की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें टांडा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। टांडा मेडिकल कॉलेज में राकेश को वेंटिलेटर पर रखा गया जहां 16 नवंबर को उनका निधन हो गया।

राकेश कुमार अपने परिवार में कमाने वाले इकलौते शख्स थे और उनके निधन के बाद उनकी पत्नी किरण बाला के पास आय का कोई साधन नहीं है। राकेश की पत्नी ने चुनाव आयोग से मांग की है कि परिवार की आर्थिक सहायता की जाए। साथ ही प्रदेश सरकार से करुणामूलक आधार पर नौकरी दिए जाने की मांग की गई है।