300 युवाओं पर दर्ज किए केस करें वापस:पवन काजल बोले- अग्निवीर योजना की पहले युवाओं को जानकारी दे केंद्र

कांगड़ा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ग्राम पंचायत जोगीपुर में सभा को संबोधित करते कांगड़ा सदर विधायक पवन काजल। - Dainik Bhaskar
ग्राम पंचायत जोगीपुर में सभा को संबोधित करते कांगड़ा सदर विधायक पवन काजल।

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष व कांगड़ा सदर विधायक पवन काजल ने केंद्र सरकार से सेना में अग्निवीर भर्ती करने से पहले युवाओं को योजना की पूरी जानकारी से जागरूक करने की अपील की है। कहा कि सरकार किस्तों में अग्निपथ भर्ती की अधिसूचना जारी कर युवा वर्ग को गुमराह और भ्रमित कर रही है, जिसके चलते युवा हताश और निराश होकर सड़कों पर उतरकर संघर्ष करने को मजबूर हैं।

रविवार को काजल जनसंपर्क अभियान के अंतर्गत ग्राम पंचायत जोगीपुर में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार महंगाई और बेरोजगारी को नियंत्रित करने में विफल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 दिनों के भीतर हिमाचल प्रदेश के 2 दौरे किए। सरकार ने उनके स्वागत पर करोड़ों रुपए का राजस्व खर्च कर दिया। लेकिन, PM ने एक भी नई योजना या आर्थिक पैकेज की घोषणा नहीं की।

कांगड़ा सदर विधायक पवन काजल को स्मृति चिह्न भेंट करतीं पंचायत प्रधान रिंपल कुमार।
कांगड़ा सदर विधायक पवन काजल को स्मृति चिह्न भेंट करतीं पंचायत प्रधान रिंपल कुमार।

काजल ने कहा कि विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही केंद्र सरकार के कई वरिष्ठ मंत्री रोजाना देव भूमि का रुख कर रहे हैं। जबकि, पिछले साढ़े 4 वर्षों से डबल इंजन सरकार होने के बावजूद देव भूमि में बेरोजगारों और विकास की किसी ने सुध नहीं ली। कांग्रेस पार्टी बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर आम जनता के साथ खड़ी है।

उन्होंने अग्निपथ सेना भर्ती योजना का विरोध करने पर गग्गल पुलिस थाने में दर्ज किए गए लगभग 300 युवाओं के विरुद्ध मामलों को निरस्त करने की मांग की। काजल ने कहा कि ग्राम पंचायत जोगीपुर में मिडिल स्कूल को हाई स्कूल का दर्जा कांग्रेस सरकार की देन है। इस मौके पर पंचायत प्रधान रिंपल कुमार, उप प्रधान अरुण कुमार ने विधायक का स्वागत किया।