बंजार के होरनगाड में 2 मंजिला मकान जलकर राख:खराब मौसम में तेज हवाएं से भड़की आग, बाल-बाल बची जान; दमकल विभाग ने पाया काबू

बंजार3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
2 मंजिला मकान जला। - Dainik Bhaskar
2 मंजिला मकान जला।

हिमाचल के जिला कुल्लू के उप मंडल बंजार के गांव होरनगाड में देर शाम एक 2 मंजिला मकान जलकर राख हो गया। मिली जानकारी के अनुसार शाम के समय बंजार उप मंडल में अचानक मौसम खराब हो गया वह तेज हवाएं चलने लगी और होरनगाड गांव के दिले राम 45 वर्ष पुत्र फतू गांव होरनगाड डाकघर व तहसील बंजार जिला कुल्लू अपने पूरे परिवार के साथ खेतों पर कार्य कर रहा था।

अचानक तेज हवाएं चलने लगी व हल्की वर्षा के कारण सभी अपने घर की ओर आए। उनके बेटे नरेश द्वारा घर के बाहर आंगन में नहाने के लिए आग जलाई और उसके ऊपर पतीला रखकर पानी गर्म करने लगा हवाओं के तेज रूख के कारण अचानक आग इस कदर भड़की की मकान को अपनी चपेट में ले लिया। पूरा मकान जलने लगा आनन-फानन में ग्रामीणों द्वारा पुलिस विभाग सहित दमकल विभाग को इस बाबत सूचित किया।

2 मंजिला मकान जलकर हुआ राख।
2 मंजिला मकान जलकर हुआ राख।

आगजनी की घटना से करीब 4 लाख के नुकसान का आंकलन
2 मंजिला मकान में नीचे की तरफ कमरे में गाय सहित गाय का चारा रखा गया था। परिवार खुद ऊपर की मंजिल में रहता था, आग की लपटों ने पूरे मकान को देखते ही देखते हैं जलाकर राख कर दिया। मौके पर दमकल विभाग सहित पुलिस भी पहुंची। इस आगजनी की घटना में राशन कपड़े वह घर पर रखा जरूरी सामान जलकर राख हो गया पर निकली मंजिल में रखे गए पशुओं को समय रहते सुरक्षित निकाल लिया गया है। बताया जा रहा है कि घटना में तकरीबन का नुकसान 4 लाख हुआ। तहसील दार बंजार रमेश कुमार ने कि राजस्व विभाग की टीम को मौके पर भेज दिया गया है।