• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Kullu
  • Big Accident In Banjar Of Kullu; 2 Laborers Working On Spain Wire Fell Into The Ditch, Died On The Spot, 1 Injured

कुल्लू के बंजार में बड़ा हादसा:स्पेन तार पर काम कर रहे 2 मजदूर खाई में गिरे, मौके पर मौत 1 घायल

कुल्लू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल में इलाज करवाता घायल युवक। - Dainik Bhaskar
अस्पताल में इलाज करवाता घायल युवक।

हिमाचल में जिला कुल्लू के दुर्गम क्षेत्र बंजार उपमंडल में दर्दनाक हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है जबकि 1 गंभीर रूप से घायल हो गया है। हादसा उस समय हुआ जब मजदूर तार स्पेन का काम कर रहे थे। बताया जा रहा है कि इस दौरान काम कर रहे 2 मजदूर सीधे खाई में जा गिरे, जबकि एक अन्य युवक घटना में घायल हो गया है। जिसका बंजार अस्पताल में उपचार चल रहा है।

पुलिस के अनुसार बंजार उपमंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायत मशीयार में शाम के समय मजदूर टीलापुल में स्पेन तार का काम कर रहे थे, जो तार स्पेन के माध्यम से लकड़ी ला रहे थे। लिहाजा इस दौरान 2 युवक गहरी खाई में गिरे। जिसमें 2 व्यक्ति छापे राम पुत्र मंसाराम पता गांव थानेगाड, डाकघर बठाहड, तहसील बंजार, जिला कुल्लू 37 वर्ष व जीतराम पुत्र कमली राम पता गांव थानेगाड, डाकघर बठाहड, तहसील बंजार, जिला कुल्लू 49 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई ।

बंजार अस्पताल में चल रहा घायल का इलाज
जबकि घटना में लोत राम गांव थानेगाड डाकघर बठाहड तहसील बंजार 42 वर्ष घायल हो गया है, जिसे उपचार के लिए बंजार अस्पताल पहुंचाया गया है। स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी बंजार पुलिस को दी और पुलिस ने सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंचकर दोनों युवकों के शव अपने कब्जे में ले लिए हैं। उधर पुलिस ने मामला दर्ज कर इस घटना की जांच शुरू कर दी है लेकिन अभी तक इस हादसे के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है।

तार स्पेन के लिए ला रहे थे लकड़ी
पुलिस के अनुसार अब तक की जांच में पाया गया है कि यह युवक तार स्पेन के लिए लकड़ी का खंबा ला रहे थे, इस दौरान उनका पांव फिसल गया और 2 युवक सीधे खंबे के साथ खाई में जा गिरे जो कि 1 युवक रास्ते में अटक गया जिसे घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया है।