कुल्लू में गूंजे मतदाता जागरूकता के गीत:देव सदन में हुआ कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों किया जागरूक

कुल्लू10 दिन पहले
कुल्लू के देव सदन में नाटक के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करते लोग।

हिमाचल के जिला मुख्यालय कुल्लू के देव सदन में राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता दिवस मनाया गया, जिसकी अध्यक्षता DC आशुतोष गर्ग ने की। इस मौके पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। इस मौके पर ITI शमशी के छात्र-छात्राओं ने शोमला देश हमारा गीत पेश कर हिमाचल की खूबसूरती का व्याख्यान किया।

जबकि, इसके अलावा नेहरू युवा केंद्र कुल्लू के सांस्कृतिक दल ने एक लघु नाटिका के माध्यम से मतदान के प्रति लोगों को जागरूकता का संदेश दिया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम की सराहना की
DC आशुतोष गर्ग ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए वोट के अधिकार के बारे में जानकारी दी। आह्वान किया कि भारत के हर नागरिक को अपने मत का प्रयोग करना चाहिए। लोकतांत्रिक प्रणाली के लिए हर नागरिक का मतदान करना जरूरी है। इससे स्वच्छ राष्ट्र का निर्माण होता है। इस मौके पर पेश किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम की सराहना की।

मतदान के प्रति जागरूकता लाने का किया प्रयास
उन्होंने कहा कि प्रशासन ने इससे पहले भी मतदाताओं को जागरूक करने के लिए समय-समय पर अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए हैं, जिसके माध्यम से लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता लाने का प्रयास किया गया है। आने वाले समय में भी यह प्रयास जारी रहेंगे। इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी व स्वयं सहायता समूह, महिला मंडल, युवक मंडल के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...