कुल्लू में JBT प्रशिक्षुओं ने निकाली रैली:बीएड होल्डरों को TET से बाहर करने की मांग, बोले- अधिसूचना रद हो

कुल्लू3 महीने पहले
कुल्लू में जेबीटी प्रशिक्षु रैली निकालते हुए।

हिमाचल के कुल्लू में जेबीटी और डीएलएड प्रशिक्षुओं ने रथ मैदान से लेकर शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक कार्यालय तक रैली निकाली और विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक के माध्यम से सरकार को ज्ञापन भेजा। शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक को ज्ञापन सौंपने के बाद फिर से रैली के रूप में डीसी कार्यालय तक पहुंचे इस दौरान उन्होंने लोअर ढालपुर होते हुए विभाग के खिलाफ नारेबाजी की।

प्रशिक्षुओं का कहना है कि वह प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की TET अधिसूचना को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। गौरतलब है कि जेबीटी टेट भर्ती में बीएड डिग्री धारकों को भी एंट्री दी गई है, इसका जेबीटी प्रशिक्षु विरोध कर रहे हैं। प्रशिक्षण का कहना है कि बीएड डिग्री धारकों की एंट्री से जेबीटी डिग्री धारकों की दिक्कतें बढ़ी हैं। ऐसे में जेबीटी, डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगार संघ में प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है।

प्रशिक्षुओं ने कहा कि इससे पहले लगातार जेबीटी और डीएलएड प्रशिक्षु धरना प्रदर्शन करते आ रहे हैं। जिसमें जरड़ स्थित डाइट में प्रदर्शन कर चुके हैं और इसके साथ ही जिला मुख्यालय कुल्लू में डीसी कार्यालय में भी धरना दे चुके हैं। लिहाजा बुधवार को भी उन्होंने निदेशालय द्वारा निकाली गई नोटिफिकेशन के खिलाफ प्रदर्शन किया है। इस नोटिफिकेशन के खिलाफ जेबीटी प्रशिक्षु और जेबीटी, डीएलएड संघ न्यायालय में जाने को तैयार है।