कुल्लू-मनाली लेफ्ट बैंक सड़क बंद:25 जून को मरम्मत कार्य होगा; दाईं तरफ की सड़क से ही सफर करें लोग

कुल्लू7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कुल्लू-मनाली रोड पर चल रहा मरम्मत कार्य। - Dainik Bhaskar
कुल्लू-मनाली रोड पर चल रहा मरम्मत कार्य।

कुल्लू-मनाली लेफ्ट बैंक सड़क (छुरुडू के पास) आवश्यक निर्माण कार्य के चलते 25 जून को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक यातायात के लिए बंद रहेगी। इस संबंध में एसडीएम कुल्लू विकास शुक्ला ने आदेश जारी किए गए हैं।

लोक निर्माण विभाग द्वारा इस संबंध में एसडीएम को अवगत करवाया गया है कि इस सड़क मार्ग में छरुडू के पास 6 मीटर लंबा कलवर्ट डालने का कार्य किया जाएगा, जिस कारण निर्माण कार्य करते समय यहां से वाहनों की आवाजाही मुश्किल होगी।

एसडीएम विकास शुक्ल ने आदेशों में कहा है कि इस कार्य को बिना किसी समस्या के पूरा करने के लिए ट्रैफिक को बंद रखना जरूरी है, ताकि जनहित और आम जन की सुरक्षा को देखते हुए यह निर्माण कार्य बिना किसी व्यवधान के पूरा किया जा सके।

गौरतलब है कि बीते कई सालों से छरुडू के पास बारिश के चलते सड़क लगातार धंस सही है, जिस कारण यहां से वाहनों की आवाजाही थम जाती है। ऐसे में प्रशासन ने मार्ग को बहाल रखने के लिए यहां कॉलवर्ट डालने की योजना बनाई है।

राइट बैंक से ही करना होगा सफर

छरुडू के पास मार्ग बंद होने से शनिवार को दिनभर लेफ्ट बैंक क्षेत्र में रहने वाले लोगों को राइट बैंक मार्ग से ही सफर करना होगा। हालांकि छोटे वाहन सेउबाग के पास लगे झूला पुल से आर-पार हो सकेंगे, परंतु बड़े वाहनों को पतलीकूहल के पास लगे ब्रिज से ही आरपार होना पड़ेगा।

2018 में बह गई थी सड़क

गौरतलब है कि छरुडू में लेफ्ट बैंक कुल्लू-मनाली सड़क वर्ष 2018 में करीब 100 मीटर क्षतिग्रस्त हो गई थी और उसके बाद हर साल यह सड़क बारिश में क्षतिग्रस्त हो रही है।