लाहौल स्पीति पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद:सिस्सू में परंपरागत अंदाज में स्वागत, बेटी-पत्नी के साथ निहारी अटल टनल

कुल्लू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कुल्लू और जनजातीय जिला लाहौल स्पीति के दौरे पर पहुंच चुके हैं। वह हेलिकॉप्टर से सिस्सू स्थित हेलीपैड पर उतरे। जहां उनका लाहुली परंपरा के अनुसार से स्वागत किया गया। राष्ट्रपति ने पत्नी और बेटी के साथ यहां प्राकृतिक सौंदर्य के बीच कुछ पल बिताए। इस दौरान क्षेत्र में साहसिक गतिविधियां पूरी तरह बंद रहीं। साथ ही अटल टनल रोहतांग को भी यातायात के लिए बंद रखा गया।

जनजातीय जिला लाहौल स्पीति के सिस्सू क्षेत्र सहित मनाली के सोलंगनाला व अन्य स्थानों पर पैराग्लाइडिंग सहित अन्य गतिविधियां होती हैं। शनिवार को राष्ट्रपति के सिस्सू आने का कार्यक्रम निर्धारित होने के बाद सभी साहसिक गतिविधियां बंद कर दी गईं। राष्ट्रपति जैसे ही सिस्सू स्थित हेलीपैड पर हेलिकॉप्टर से उतरे तो वहां पर लाहुली परंपरा के साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित अन्य ने उनका स्वागत किया।

सिस्सू के प्राकृतिक सौंदर्य की जानकारी लेते राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद।
सिस्सू के प्राकृतिक सौंदर्य की जानकारी लेते राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद।

सिस्सू को निहारने के बाद राष्ट्रपति कोविंद का काफिला अटल टनल होते हुए पर्यटन नगरी मनाली की ओर निकला। जहां कुछ समय अटल टनल के भीतर उनका काफिला रुका और यहां इंजीनियरों से टनल की जानकारी ली। उसके बाद धुंधी होते हुए उनका काफिला सोलंगनाला और पलचान आर्मी कैंप जाकर रुका। इस दौरान उन्होंने आर्मी के अधिकारियों से वार्ता की।

खबरें और भी हैं...