• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Kullu
  • School Teacher 'dirty Talk' In Anni Subdivision Of Kullu, 2 Girl Students Accused Of Showing Obscene Videos, Case Registered; Teacher Absconding

छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखाने का मामला:गिरफ्तारी से बचने के लिए शिक्षक ने ली HC से अग्रिम जमानत, शिक्षा विभाग ने किया निलंबित

कुल्लू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
5वीं कक्षा की छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखाने के मामले में शिक्षक ने ली हाईकोर्ट से जमानत। पुलिस की गिरफ्त से बाहर। - Dainik Bhaskar
5वीं कक्षा की छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखाने के मामले में शिक्षक ने ली हाईकोर्ट से जमानत। पुलिस की गिरफ्त से बाहर।

हिमाचल के जिला कुल्लू के आनी उपमंडल में छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखाने वाला शिक्षक विभाग में निलंबित कर दिया है। लेकिन गिरफ्तारी से बचने के लिए शिक्षक ने हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत ले ली है जिस कारण पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई है। हालांकि पुलिस शिक्षक की गिरफ्तारी करने के लिए गई थी। लेकिन शिक्षक ने पुलिस को अग्रिम जमानत के दस्तावेज दिखाकर पुलिस को बैरंग लौटने को मजबूर किया।

गौरतलब है कि जिला कुल्लू के आनी शिक्षा खंड में एक शिक्षक पर छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखाने व उनके साथ अश्लील हरकतें करने का आरोप लगा है और पुलिस ने शिक्षक के खिलाफ पोस्को एक्ट के साथ साथ एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था लेकिन शिक्षक फरार हो गया था। लिहाज़ा इसी बीच शिक्षक ने हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत ले ली है। बताया जा रहा है कि शिक्षक 28 सितंबर तक जमानत पर है। ऐसे में गिरफ्तार करने गई पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा।
ये है पूरा मामला

यह है मामला गत दिनों आनी उप मंडल के एक सरकारी स्कूल के शिक्षक पर पांचवी कक्षा की 10 वर्षीय 2 छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखाने का आरोप लगा है। जिसमें शिक्षक पर मासूम छात्रा के साथ अश्लील हरकतें करने का भी आरोप है। जिसकी जानकारी बच्चों ने अभिभावकों को दी थी और परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस को दी थी और पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की थी। शिकायत में आरोप है कि अश्लील हरकतें करने के बाद शिक्षक किसी को न बताने की धमकी भी देता था।

शिक्षा विभाग ने बैठाई जांच

शिक्षा विभाग ने किया निलंबित उधर शिक्षक की इस हरकत के लिये शिक्षा विभाग ने उसे निलंबित कर दिया है। इस संबंध में शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक कुल्लू सुरजीत राव ने शिक्षिक के निलंबन आदेश जारी कर दिए हैं। शिक्षा विभाग की ओर से टीम ने स्कूल पहुंचकर जांच की तो इसमें स्कूल प्रबंधन समिति और अभिभावकों व छात्राओं के बयान के आधार पर जांच रिपोर्ट तैयार की है जिसके आधार पर विभाग में शिक्षक को निलंबित कर दिया है।

पॉस्को एक्ट के तहत है मामला दर्ज

उधर DSP आनी रविंद्र सिंह नेगी उनका कहना है कि पुलिस ने इस घटना में पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया हुआ है साथ ही SC कम्युनिटी की में होने के कारण पुलिस ने SC/ST की धारा के तहत भी मामला दर्ज किया गया था।