महिला विश्व रिकॉर्ड के लिए जाएगी आंचल:मनाली की स्कीइंग चैंपियन 70 महिलाओं के साथ स्विटजरलैंड की एललेनहॉर्न चोटी को करेगी फतेह

कुल्लू8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आंचल ठाकुर 70 महिलाओं के दल में शामिल। - Dainik Bhaskar
आंचल ठाकुर 70 महिलाओं के दल में शामिल।

हिमाचल के मनाली की स्कीइंग चैंपियन आंचल ठाकुर का महिला विश्व रिकॉर्ड के राजदूत के लिए चयन हुआ है। वह विश्व की 70 महिलाओं के साथ स्विटजरलैंड की एललेनहॉर्न चोटी को फतेह करेगी। यह चोटी दुनिया की सबसे मुश्किल चोटियों में शुमार है।

13 को मुंबई से होंगी रवाना

आंचल ठाकुर 11 जून को मनाली से मुंबई के लिए रवाना होगी। उसके साथ भारत की दो महिलाएं और भी हैं। तीनों 13 जून को मुंबई से स्विटजरलैंड के लिए रवाना होंगी। बता दें कि मनाली की आंचल ठाकुर ने स्कीइंग की कई प्रतियोगिताओं में देश का नाम रोशन किया है।

कर चुकी देश का नाम रोशन

ठाकुर स्कीइंग में भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में दो कांस्य पदक जीतने वाली देश की पहली महिला खिलाड़ी है। उन्होंने अल्पाइन में भारत के लिए कांस्य पदक जीता। इससे पहले उन्होंने 2018 में भी टर्की में हुई स्कीइंग की अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था।

केवल महिलाएं लेगी भाग

आंचल ठाकुर ने बताया कि उनका चयन महिला विश्व रिकॉर्ड के राजदूत के लिए हुआ है। इस अभियान में विश्व की 70 महिलाएं भाग लेंगी। अभियान की ख़ासियत यह है कि इसमें सिर्फ महिलाएं ही शामिल होंगी।