• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Kullu
  • The Education Department Has Set Up An Inquiry Into The Beating Of Dozens Of Students By A B ED Trainee In Kullu.

बच्चों को पीटने वाला प्रशिक्षु टीचर गिरफ्तार:कुल्लू के शमशी स्कूल का मामला, शोर मचाने पर 7वीं क्लास के सभी स्टूडेंट्स को पीटा

कुल्लू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हिमाचल के कुल्लू में राजकीय माध्यमिक शमशी में बच्चों को पीटने वाले प्रशिक्षु टीचर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना की शिकायत मिलने के बाद भुंतर पुलिस ने प्रशिक्षु अध्यापक के खिलाफ जेजे एक्ट 75 और आईपीसी की धारा 303 के तहत मामला दर्ज किया था और छानबीन शुरू कर दी थी। छानबीन करने के बाद पुलिस ने प्रशिक्षु अध्यापक को अब गिरफ्तार कर लिया है, जबकि पुलिस स्कूल प्रबंधन से भी पूछताछ कर रही है।

पुलिस अधीक्षक कुल्लू गुरुदेव शर्मा ने बताया कि एसएमसी के अध्यक्ष कश्मीर सिहं राणा ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि मिडिल स्कूल शमशी में कक्षा सातवीं के छात्रों और छात्राओं के साथ प्रशिक्षु टीचर ने मारपीट की। प्रशिक्षु टीचर प्रणव शर्मा जो बीएड कॉलेज गड़सा से शमशी स्कूल में एक महीने के लिए इंटर्नशिप के लिए आया हुआ है। उसकी मां ममता देवी इस स्कूल में बतौर टीजीटी कार्यरत हैं।

बेटे को क्लास में भेजा था
ममता का सातवीं कक्षा में मैथमेटिक्स का पीरियड था, लेकिन वह खूद क्लास में न जाकर बेटे को बच्चों को पढ़ाने के लिए क्लास में भेजा। इस बीच जब बच्चों ने थोड़ा शोर शराबा किया तो प्रणव शर्मा ने सातवीं कक्षा के सभी छात्र और छात्राओं के साथ डंडे व तार के टुकड़े से पीट डाला, जिससे बच्चों को चोटें आई हैं।

बच्चों का मेडिकल करवाया

एसपी गुरुदेव शर्मा ने कहा कि सभी छात्र-छात्राओं का नियमानुसार मेडिकल करवाया गया। इसके बाद थाना भुंतर में प्रशिक्षु टीचर प्रणव शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।