1.384 किग्रा चरस समेत युवक गिरफ्तार:कुल्लू पुलिस की स्पेशल टीम ने मलाणा प्रोजेक्ट के पास से दबोचा; पूछताछ जारी

कुल्लूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में नशा तस्कर राकेश। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में नशा तस्कर राकेश।

हिमाचल के कुल्लू में पुलिस की स्पेशल टीम ने एक युवक को 1 किलो 384 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है। मलाणा प्रोजेक्ट के पास गश्त के दौरान पुलिस को नशा तस्कर को काबू करने में सफलता मिली है। पुलिस केस दर्ज कर उससे पूछताछ कर पता लगाने में जुटी है कि चरस कहां से लाया था और इसे आगे कहां सप्लाई करना था।

पुलिस को देखकर भागा था

कुल्लू के एसपी गुरदेव सिंह ने बताया कि कुल्लू पुलिस की विशेष अन्वेषण शाखा की टीम सर्च लाईट, लैपटॉप सहित गश्त पर भून्तर, शाट, बंगियदा, जरी आदि क्षेत्र में मौजूद थी। टीम गश्त करते हुए बंगियदा के पास रिहाइशी कॉलोनी पावर प्रोजेक्ट मलाणा–II के पास थी। इसी दौरान एक युवक बलादी गांव की तरफ से आया, जिसने अपने हाथ में एक कैरी बैग पकड़ रखा था। पुलिस टीम को सामने देख कर युवक एक दम भागने लगा, जिस पर पुलिस टीम को उस पर शक हुआ और उसे थोड़ी दूरी पर पकड़ लिया।

इसको किया काबू

एसपी ने बताया कि पुलिस टीम ने नियमानुसार युवक के हाथ में पकड़े कैरी बैग की तलाशी ली तो, उसमें 1 किलो 384 ग्राम चरस बरामद हुई। चरस के साथ पकड़े गए युवक की पहचान राकेश कुमार निवासी गांव बलादी, डाकघर जरी, तह भून्तर व जिला कुल्लू के रूप में हुई है।

युवक से पूछताछ शुरू

एसपी गुरदेव शर्मा ने बताया कि राकेश कुमार के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 20 के तहत सदर पुलिस थाना कुल्लू में मामला दर्ज कर लिया है। जांच में पुलिस पता लगाने में जुटी है कि युवक चरस कहां से लाया था और कहां लेकर जा रहा था। उन्होंने बताया कि मामले की जांच का ज़िम्मा हैड कांस्टेबल रंजन को सौंपा गया है।