हिमपात के बाद लाहौल स्पीति में बिगड़े हालात:पाइपों में जमी बर्फ, -20 डिग्री तापमान में जल शक्ति विभाग कर्मी पानी करवा रहे मुहैया

लाहौल-स्पीति3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
-20 डिग्री तापमान में जमी पानी की पाइपों में बर्फ। - Dainik Bhaskar
-20 डिग्री तापमान में जमी पानी की पाइपों में बर्फ।

हिमाचल में सबसे ठंडे क्षेत्र स्पीति के काजा में माइनस 20 डिग्री तापमान में जल शक्ति विभाग के कर्मी पानी मुहैया करवाने के लिए प्रयासरत है। पेयजल स्त्रोत से पाइप के माध्यम से पानी मुहैया करवाया जा रहा है। हर दिन पाइप जाम हो रही है, पाइप को बहाल करने के लिए कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

मंगलवार सुबह भी पाइप कई जगह से जम गई थी। कर्मियों ने आग सहारा लेकर पानी की आपूर्ति बहाल की है। हालांकि स्पीति में तापमान माइनस 20 के आसपास चल रहा है फिर भी जल शक्ति विभाग के कर्मियों के हौंसले और हिम्मत के चलते पानी की आपूर्ति हो पा रही है।

पानी की लाइन को दुरुस्त करते हुए जल शक्ति विभाग के कर्मचारी।
पानी की लाइन को दुरुस्त करते हुए जल शक्ति विभाग के कर्मचारी।

प्रशासनिक अधिकारियों ने जल शक्ति विभाग कर्मियों की तारीफ की
ADC बुधि चंद के नेतृत्व में कर्मी थुप्तन, सोनम, सुनील, हिशे डोलमा ने पानी की आपूर्ति बहाल करने के लिए निरंतर कार्य कर रहे है। ADC अभिषेक वर्मा ने सभी कर्मियों के कार्य को सराहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कठिन परिस्थिति में भी जल शक्ति विभाग के कर्मियों और एक्सइन मनोज नेगी के कार्य की तारीफ की है और भविष्य में इसी तरह जज्बे से कार्य करने का आह्वान किया है।

खबरें और भी हैं...