करसोग में SFI का प्रदर्शन:महाविद्यालय में प्राध्यापकों के रिक्त पदों को भरने की मांग, SDM कार्यालय के बाहर की नारेबाजी

करसोग5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
करसोग SDM कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते SFI कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
करसोग SDM कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते SFI कार्यकर्ता।

हिमाचल के मंडी स्थित करसोग महाविद्यालय में प्राचार्य समेत प्राध्यापकों के रिक्त पदों को लेकर SFI उग्र हो गई है। गुरुवार को SFI करसोग महाविद्यालय के इकाई अध्यक्ष जगदीश के नेतृत्व में SDM के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को सौंपा। जिसमें SFI ने प्राचार्य समेत प्राध्यापकों के खाली पदों को तुरंत प्रभाव से भरे जाने, न्यू एजुकेशन पॉलिसी को वापस लेने, प्राध्यापकों के तबादलों पर रोक लगाए जाने की मांग की है।

करसोग महाविद्यालय में करीब 2200 छात्र शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। ऐसे में प्राध्यापकों के कई पद रिक्त होने से छात्रों की पढ़ाई बाधित हो रही है। यही नहीं SFI ने रोष व्यक्त करते हुए SDM कार्यालय के बाहर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। करसोग महाविद्यालय के SFI इकाई अध्यक्ष जगदीश का कहना है कि महाविद्यालय में लंबे समय से प्राचार्य सहित प्राध्यापकों के करीब 28 पद रिक्त चल रहे हैं।

इसके बाद भी महाविद्यालय से प्राध्यापकों के तबादले किए जा रहे हैं। जिससे छात्रों की पढ़ाई बाधित हो रही है। ऐसे में सरकार को तुरंत प्रभाव से तबादलों पर रोक लगानी चाहिए। ताकि छात्रों का भविष्य चौपट होने से बच सके। उन्होंने कहा कि करसोग के अधिकतर लोगों का पेशा कृषि है। ऐसे में लोगों के पास इतना पैसा भी नहीं है कि वे उच्च शिक्षा के लिए बच्चों को बाहर भेज सकें।

उन्होंने छात्रों के भविष्य को देखते हुए तुरंत प्रभाव से रिक्त पद भरे जाने की मांग की है। SDM सुरेंद्र ठाकुर का कहना है कि करसोग महाविद्यालय में प्राध्यापकों के रिक्त पदों को लेकर SFI ने ज्ञापन सौंपा है। इसे जल्द ही मुख्यमंत्री को भेजा जा रहा है।