बल्ह के पैड़ी में विवाहिता ने लगाया फंदा:मायके पक्ष ने जताई हत्या की आशंका, ससुराल पक्ष पर लगाए परेशान करने के आरोप

नेरचौक11 दिन पहले

हिमाचल के जिला मंडी महिला के साथ आपराधिक घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। मामला बल्ह के पैड़ी से सामने आया है जहां एक 22 वर्षीय विवाहिता ने फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त की है। महिला की आत्महत्या पर मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाया है कि उनकी बेटी आत्महत्या कर ही नहीं सकती है। बेटी की शादी को 3 साल हुई थी, उसकी एक डेढ़ साल की बेटी है, लेकिन उसका पति और सांस उसे पहले से तंग करते थे।

मृतका का फोटो।
मृतका का फोटो।

मृतका की मां ने ससुराल पक्ष पर लगाए आरोप
अनीता की मां दया देवी ने आरोप लगाया है कि उसकी बेटी की हत्या की गई है, वह बहुत ही मजबूत लड़की थी। उसकी सास, पति उसे बार-बार तंग करते थे । फोन नंबर पर भी शिकायत की थी तथा पुलिस में मामला पहले भी चला हुआ है।

महिला आयोग में उन्होंने राजीनामा की दिया था कि वे उनकी बेटी को आगे से तंग नहीं करेंगे उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि उनकी बेटी की सास गीता देवी जो IPH में कार्यरत है तथा उसका पति विशाल जो विद्युत विभाग में कार्यरत है उनके ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।

मामले में ग्रामीणों ने की ठोस कार्रवाई करने की मांग।
मामले में ग्रामीणों ने की ठोस कार्रवाई करने की मांग।

पंचायत प्रधान ने की मामले में ठोस कार्रवाई की मांग
पंचायत तरनोह की प्रधान अनामिका ने कहा कि जैसे ही उन्हें पता चला की बेटी अनीता ने आत्महत्या कर ली है, तो उनकी पंचायत से 30 से 40 महिलाएं यहां आई हुई है। हम सब का मानना है कि लड़की की हत्या हुई है, वह आत्महत्या नहीं कर सकती है। सास और पति के साथ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए। महिला पक्ष से आई महिलाएं गुहार लगाई है कि उनको उनकी बेटी को इंसाफ दिलाया जाए बालिका दिवस पर बेटियों की बली न ली जाए उन्हें इंसाफ मिलना चाहिए।

मामले में पुलिस ने किया मामला दर्ज, जांच शुरू
एसएचओ बल्ह कमलेश कुमार ने बताया कि फंदा लगाकर हत्या का मामला हमारे पास आया है। 22 वर्षीय अनीता ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है लेकिन परिजनों का आरोप है कि यह हत्या है धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर लिया है पति और सास को हिरासत में ले लिया गया है बॉडी का पोस्टमार्टम करने के बाद बॉडी परिजनों को सौंप दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...