भवन एवं अन्य निर्माण कामगार की 40वीं बोर्ड बैठक:श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने की अध्यक्षता, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

मंडी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हिमाचल प्रदेश भवन एवं अन्य निर्माण कामगार बोर्ड की 40वीं बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक की अध्यक्षता करते उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर। - Dainik Bhaskar
हिमाचल प्रदेश भवन एवं अन्य निर्माण कामगार बोर्ड की 40वीं बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक की अध्यक्षता करते उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर।

हिमाचल प्रदेश भवन एवं अन्य निर्माण कामगार बोर्ड की 40वीं बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की एक बैठक मंगलवार को मंडी में आयोजित हुई। उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई तथा श्रम एवं रोजगार मंत्री की सहमति से बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने इन मुद्दों को स्वीकृति प्रदान की।

इस अवसर पर बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स द्वारा विभिन्न स्थानों पर नए खोले गए श्रम उप कार्यालयों को भी स्वीकृति प्रदान की। उन्होंने संबंधित विभाग को समय-समय पर ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर आयोजित करने के भी निर्देश दिए। ताकि अधिक से अधिक पात्र व्यक्ति कामगार बोर्ड द्वारा उपलब्ध कराई जा रही योजनाओं का लाभ उठा सकें।

उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के कठिन दौर में भी राज्य सरकार ने तीन किस्तों में कामगारों को 6000 रुपए की राशि आर्थिक सहायता के रूप में प्रदान की।