मंडी में ABVP ने निकाली रथ यात्रा:युवा मतदाताओं से बढ-चढ़कर मतदान करने का आह्वान, वल्लभ कॉलेज में की संगोष्ठी

मंडी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंडी में रथ यात्रा निकालते ABVP कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
मंडी में रथ यात्रा निकालते ABVP कार्यकर्ता।

हिमाचल के 5 स्थानों पर आज से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान रथयात्रा शुरू की जा रही है। इसी कड़ी में भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा वल्लभ कॉलेज मंडी में संगोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता प्रोफेसर प्रदीप कुमार ने रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

ABVP के जिला संयोजक निशांत गुलेरिया ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व तथा आगामी प्रदेश चुनावों में युवाओं को मतदान के प्रति जागरूक कराने के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने पूरे प्रदेश व मंडी जिला में युवा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत आज से रथ यात्रा का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि मंडी में रथ यात्रा का आरंभ सरदार पटेल विश्वविद्यालय से किया गया।

हिमाचल में अधिकतम मतदाता युवा

इस अवसर पर विद्यार्थी परिषद ने अपना पहला मतदान कर रहे विद्यार्थियों के लिए संगोष्ठी का आयोजन कराया तथा उन्हें मतदान करने के लिए जागरूक किया। संगोष्ठी कार्यक्रम के मुख्य वक्ता प्रदीप कुमार ने कहा कि हिमाचल में मतदान का प्रतिशत हमेशा बाकी राज्यों की तुलना में अधिक रहता है। हिमाचल में अधिकतम मतदाता युवा हैं। अपना पहला मतदान कर रहे युवाओं में जोश की लहर रहती है।

उन्होंने अपने वक्तव्य में युवाओं से आगामी चुनावों में अधिक से अधिक मतदान करने के लिए आग्रह किया ताकि एक निष्पक्ष, सशक्त एवं कुशल सरकार बनाई जा सके।