हिमाचल में मंडी सदर की सीट बनी हॉट:अनिल शर्मा के ऐलान के बाद ‌BJP पूर्व MLA दुर्गादत्त ठाकुर को कांग्रेस से टिकट का ऑफर

मंडी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विधानसभा चुनाव को लेकर मंडी सदर में टिकट को लेकर कांग्रेस का दाव। - Dainik Bhaskar
विधानसभा चुनाव को लेकर मंडी सदर में टिकट को लेकर कांग्रेस का दाव।

हिमाचल विधानसभा चुनाव जैसे ही नजदीक आ रहे हैं वैसे ही राजनीति ने अपना तापमान बदलना शुरू कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, कुछ ही समय बाद दिल्ली में मंडी के बड़े नेता DD ठाकुर कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं।

DD ठाकुर पहले भी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और MLA रह चुके हैं। इसी कड़ी में मंडी सदर को इस चुनावी बेला में सबसे हॉट सीट माना जा रहा है।

अगर यह पटकथा एकदम फिट बैठती है तो इसका सदर की राजनीति पर गहरा असर पड़ सकता है। बता दें कि DD ठाकुर पहले पंडित सुखराम के ही कराबियों में से एक थे, जब पंडित सुखराम द्वारा अनिल शर्मा को कांग्रेस से राजनीति में लॉन्च करना था तो उस समय DD ठाकुर से दूरियां बनना लाजमी थी।

जिसके चलते DD ठाकुर कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। इसके बाद पंडित सुखराम परिवार और DD ठाकुर में आपस में भी विधानसभा चुनावों में भिड़ंत हुई थी, लेकिन DD ठाकुर हार गए ,अब अगर DD ठाकुर को कांग्रेस विधानसभा सदर से टिकट देती है तो नेक टू नेक फाइट होगी। वहीं जैसे ही DD ठाकुर कांग्रेस का दामन थामेंगे वैसे ही भाजपा के तमाम DD ठाकुर का कैडर वोट भी भाजपा से कट जाएगा।

दुर्गा दत्त शर्मा को मिला कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ने का ऑफर।
दुर्गा दत्त शर्मा को मिला कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ने का ऑफर।

DD ठाकुर का कांग्रेस को जवाब

जब इस बारे में DD ठाकुर से बात की गई तो उन्होंने स्पष्ट कहा है कि वह अभी जनता की राय ले रहे हैं और उन्हें कांग्रेस की तरफ से ऑफर भी आया है। अभी कुछ स्पष्ट नहीं है, लेकिन कांग्रेस भी एक राष्ट्रीय पार्टी है और उनके अनुसार भाजपा उन्हें गंभीरता से नहीं ले रही है। पंडित सुखराम परिवार को ही तवज्जो दी जा रही है।

कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है और एक विकल्प के रूप में इसको भी इस्तेमाल किया जा सकता। फिलहाल दुर्गादत्त ठाकुर जनता के बीच उतर चुके हैं और जनता का मन टटोल रहे हैं। उसके बाद ही कोई फैसला लिया जा सकता है।