मंडी में राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता:पड्‌डल मैदान में प्रतिभा दिखा रहे 800 प्लेयर्स, 13 टीमें बनी प्रतिभागी, वन विभाग का कार्यक्रम

मंडी2 महीने पहले

हिमाचल प्रदेश वन विभाग की स्पोर्ट्स व ड्यूटी मीट में पहली बार महिला खिलाड़ियों की टीमें भी भाग ले रही हैं। सोमवार को वन विभाग की 23वीं वार्षिक प्रदेश स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू हुई। मंडी के पड्डल मैदान में चल रही प्रतियोगिता का उद्घाटन प्रधान मुख्य अरण्यपाल वन अजय श्रीवास्तव ने किया।

प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि ने मार्च पास्ट की सलामी ली और प्रतियोगिता का विधिवत रूप से शुभारंभ किया।आयोजकों द्वारा मुख्य अतिथि को शॉल, टोपी और स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि ने प्रतियोगिता में आए प्रदेश के सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं भी दीं।

उन्होंने कहा कि वन विभाग द्वारा हर वर्ष खेलकूद प्रतियोगिता कराई जाती है, ताकि वन विभाग के कर्मचारी नौकरी के साथ खेलों में भी हिस्सा ले सकें। वन मुख्य अरण्यपाल अनिल जोशी ने बताया कि इस बार 13 टीमें इस प्रतियोगिता में भाग ले रही हैं और पहली बार महिलाओं की टीमें इसमें भाग ले रही हैं।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में कबड्डी, वॉलीबाल और बास्केटबाल में महिला खिलाड़ियों की टीमें प्रतिभा प्रदर्शन कर रही हैं। प्रतियोगिता में 800 के करीब खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, जिसमें फॉरेस्ट वर्कर्स से लेकर प्रधान मुख्य वन अरण्यपाल तक के अधिकारी शामिल हैं। यह सभी एक टीम के रूप में मैदान में उतरकर अपनी प्रतिभा के जौहर दिखाएंगे ।

और खेल को खेल की भावना से खेलने का आग्रह किया