हिमाचल में डबल इंजन सरकार फेल:अलका लांबा बोली; जुमलों से नही चलेगा इस बार काम, CM जयराम पर साधा निशाना

पधर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मंडी में पत्रकारों को संबोधित करते कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा। - Dainik Bhaskar
मंडी में पत्रकारों को संबोधित करते कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा।

हिमाचल के जिला मंडी में पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दिल्ली के नेताओं की हाथों की कठपुतली है। जिनकी प्रशासन में कोई पकड़ नहीं है। हिमाचल प्रदेश में नौकरशाह बेलगाम है। जिस मुख्यमंत्री की प्रशासन में पकड़ नही, वह आम जनता पर क्या पकड़ रख पाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार पूरी तरह फेल हुई है। जुमलों से अबकी बार काम नही चलने वाला है। CM जय राम रोजाना करोड़ों रुपये की घोषणा कर रहे हैं। जिनकी वित्तीय स्वीकृति तक नही है।

जिस सरकार में पुलिस भर्ती का पेपर बेचा जा रहा है, वहां बेरोजगार युवा कैसे रोजगार की उम्मीद रख सकता है। 200 युवा जेल में डाल दिए। जिन्होंने पैसा खाया वो सरे आम घूम रहे हैं। उन पर कोई कार्रवाई नहीं होगी, क्योंकि उनके तार ऊपर तक जुड़े हैं।

अंका लंबा के जयराम सरकार पर आरोप

जयराम सरकार प्रदेश में बिल्कुल भी विकास नहीं करवा पाई है , देश और हिमाचल में लोग व सारे वर्ग भाजपा से परेशान हैं और बस कुछ दिनों में यह सरकार औंधे मुंह गिरने वाली है, कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री बोलते रहते हैं कि कांग्रेस का तंबू उखाड़ देंगे , लेकिन वह इन्हें याद करवाना चाहती है कि पिछले उपचुनावों में हिमाचल की जनता ने कांग्रेस को ही चुना था और इस बार विधानसभा में भी कांग्रेस की ही सरकार बनने वाली है और भाजपा के तंबू बंबू उड़ने वाले हैं भाजपा सरकार का महंगाई पर कोई ध्यान नहीं है हद से बढ़ कर महंगाई हो चुकी है आम आदमी और जनता इस महंगाई से परेशान है

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा।
प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा।

'सरकार प्रदेश के पैसों का कर रही दुरुपयोग'

वहीं दूसरी तरफ हिमाचल में आजादी के 75 वर्षों के कार्यक्रमों के बहाने सरकारी पैसा प्रचार-प्रसार में खर्च किया जा रहा है जहां इस पैसे का सदुपयोग किया जाना था वहां दुरुपयोग किया जा रहा है अगर यह सरकार सच में 75 वर्ष के कार्यक्रमों को मनाना चाहती थी तो मंडी में केवल देशभक्तों के पोस्टर होने चाहिए थे और तिरंगे से पूरा मंडी सजना चाहिए था लेकिन परिणाम विपरीत है और राष्ट्रीय ध्वज की जगह भाजपा के झंडे है जो इस पैसे के दुरुपयोग होने का प्रमाण है।

अग्निवीर योजना को लेकर सरकार को घेरा

केंद्र सरकार की अग्निवीर योजना इस देश को स्वीकार्य नहीं है कांग्रेस नहीं चाहती कि अग्निवीर से रिटायरमेंट होने के बाद यह अग्निवीर भाजपा कार्यालय के चौकीदार बने क्योंकि कांग्रेस को युवाओं की परवाह है और जैसे ही 2024 में केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनेगी वैसे ही इस अग्निवीर भारती को रुकवा कर कांग्रेस रेगुलर सेना भर्ती फिर लागू करेगी।

उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना युवाओं से धोखा है। कांग्रेस सत्ता में आते ही पुरानी सेना भर्ती लागू करेगी। हिमाचल प्रदेश में नशा युवाओं का भविष्य बर्बाद कर रहा है। गुजरात से नशा हिमाचल पहुंच रहा है। जिस पोर्ट से आ रहा है, वह अदानी का है।