परिवर्तन रैली से उड़े दिग्गजों के होश:जोगेंद्रनगर में समाजसेवी संजीव भंडारी ने की जनसभा, बोले- जनता तय करेगी क्षेत्र में क्या विकास होगा

पधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परिवर्तन रैली को संबोधित करते समाजसेवी संजीव भंडारी। - Dainik Bhaskar
परिवर्तन रैली को संबोधित करते समाजसेवी संजीव भंडारी।

हिमाचल के मंडी स्थित जोगेंद्रनगर में इस बार फिर नए राजनीतिक समीकरण सामने आए हैं। क्षेत्र के विख्यात समाजसेवी और वरिष्ठ मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के दामाद संजीव भंडारी के चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद भाजपा और कांग्रेस दोनों राजनीतिक दलों की चूलें हिल गई हैं।

रविवार को संजीव भंडारी द्वारा मच्छयाल स्थित द्रमण में महिला सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसे परिवर्तन रैली का नाम दिया गया। इस रैली में 7 हजार से अधिक लोगों की भीड़ उमड़ने का अनुमान लगाया जा रहा है। जिससे कई दिग्गजों के होश उड़ गए हैं। बाजार और कस्बों में सुगबुगाहट चल रही ही कि बीते सप्ताह जोगेंद्रनगर में हुई CM जयराम की रैली से दोगुना संख्या परिवर्तन रैली में उमड़ी।

रैली को संबोधित करते हुए संजीव भंडारी ने कहा कि मातृशक्ति घर, परिवार, समाज, रिश्तेदारी हो या राजनीति अपनी निर्णायक भूमिका निभाती आई है। भंडारी ने कहा कि क्षेत्र में क्या विकास करना है, कौन संस्थान कहां खोलना है। यह जनता तय करेगी और जनता की राय से विकास को आगे बढ़ाया जाएगा। भंडारी ने कहा कि जोगेंद्रनगर क्षेत्र में आज हर घर शुद्ध जल लोगों को मिल रहा है।

यह जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की देन है। जहां कि स्थानीय विधायक हर मोर्चे में नाकाम साबित हुए हैं। सिविल अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा कर रह गई हैं। कोई विशेषज्ञ चिकित्सक न होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सिविल अस्पताल रेफरल अस्पताल बन कर रह गया है। महिलाओं ने संजीव भंडारी आगे बढ़ो हम तुम्हारे साथ हैं का नारा देकर राजनीतिक गर्माहट को बढ़ा दिया है।

संजीव भंडारी पहले ही साफ कर चुके हैं कि वह हर हाल में विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। राष्ट्रीय दल का टिकट नहीं मिलता है तो वह आजाद प्रत्याशी के रूप में ताल ठोकेंगे। ऐसे में अब आम आदमी पार्टी की नजरें भी भंडारी पर बनी हुई हैं। परिवर्तन रैली में उमड़ी भीड़ सभी राजनीतिक दलों के लिए परेशानी का सबब बन गई है।

खबरें और भी हैं...