अधूरे पुल का उद्घाटन कर रिवाज बदल गए CM:पवन ठाकुर बोले- सरकारी खजाने का शिलान्यासों पर हुआ 3 करोड़ खर्च

सरकाघाट11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
निर्माणाधीन सुलपुर जबोठ पुल का CM ने किया उद्घाटन। - Dainik Bhaskar
निर्माणाधीन सुलपुर जबोठ पुल का CM ने किया उद्घाटन।

हिमाचल कांग्रेस महासचिव पवन ठाकुर ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री द्वारा किए गए उद्घाटन और शिलान्यासों पर सरकारी खजाने का 3 करोड़ खर्च हुआ है। जिससे सीधा आम आदमी पर बोझ पड़ा है। चुनाव आयोग को इस पर गंभीरता से एक्शन लेना चाहिए। 15 दिनों के आसपास अचार संहिता लागू होने जा रही है। ऐसे में ये प्रोग्राम केवल भाजपा की मात्र जनसभाएं बन कर रह गए हैं।

कहा कि सुलपुर जबोठ पुल जो अभी निर्माणाधीन है, उसका उद्घाटन करके मुख्यमंत्री ने नया रिवाज डाल दिया है। सत्ता खोने के डर से आधे कार्यों का उद्घाटन करके मुख्यमंत्री ने बता दिया कि उनकी वापसी असंभव है। चुनाव आयोग को सरकारी धन का बेवजह खर्चा भारतीय जनता पार्टी से वसूलना चाहिए। सरकाघाट के लोगों को आज बस सेवाओं से वंचित रहना पड़ा है।

सारे रूटों की बसें रैलियों की भीड़ बढ़ाने के लिए लगा दी गईं। पवन ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री को ऐसी क्या हड़बड़ाहट है कि आधे अधूरे उद्घाटन और शिलान्यास करने पड़ रहे हैं। जिन्हें सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। अगर मुख्यमंत्री सरकाघाट के इतने शुभचिंतक होते तो क्षेत्र की इतनी दुर्गति न होती। ऐसी दुर्गति तो पूर्व में रहे भाजपा सरकार के मुख्यमंत्रियों ने भी नहीं की।

सरकाघाट में न हेलीपेड बना न ही पॉलीटेक्निक। भदरोता में 20 बेड का अस्पताल बनाकर केवल धोखा दिया है। पांच साल में सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र में न ही कोई अस्पताल और शिक्षा संस्थाएं बनाई हैं। वैसे ही बेरोजगारी युवकों को रोजगार देने के लिए उद्योग खोले। उल्टा सरकाघाट से विभिन्न सरकारी संस्थाओं को दूसरे विधानसभा क्षेत्र में तब्दील कर दिया।

ठाकुर ने कहा कि भाजपा अपने इस आयोजन को सफल बनाने के लिए इतनी भारी भरकम बसें लगाने से भी लोगों की भीड़ न जुटा पाए। इससे सिद्ध होता है कि सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के लोगों का भाजपा से मोह भंग हो चुका है। आने वाले चुनाव में इस विधानसभा की जनता भाजपा को मुंह तोड़ जवाब देगी।