सत्ता में आते ही खुलेगा संधोल SDM कार्यालय:धर्मपुर से कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रशेखर ने व्यापार मंडल के साथ की बैठक

सरकाघाटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संधोल में सभा को संबोधित करते कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रशेखर। - Dainik Bhaskar
संधोल में सभा को संबोधित करते कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रशेखर।

हिमाचल के मंडी स्थित धर्मपुर से कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रशेखर ने संधोल में SDM कार्यालय खोलने की बात कही। उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि यदि वह चुनाव जीतते हैं तो तीन महीने के भीतर ही संधोल SDM और तहसील कल्याण विभाग का कार्यालय खुलवाएंगे।

रविवार को उन्होंने व्यापार मंडल संधोल व सेवा विकास एवं कल्याण समिति के सदस्यों के साथ संयुक्त रूप से बैठक की। इस दौरान उन्होंने बार बार मिली हार का जिक्र करते हुए लोगों से इस बार बदलाव का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि 5 साल धर्मपुर में कद्दावर नेता होने के बावजूद यहां उम्मीद के अनुरूप विकास न होने का मलाल है।

बागवानी विभाग के उपमंडल कार्यालय की घोषणा भी नहीं चढ़ी परवान
उन्होंने बताया जो कुछ हुआ भी वो भी आधा अधूरा विकास है। वहीं खुद को मिले विभाग के दशकों पुराने जलशक्ति के उपमंडल को भी स्तरोन्नत नहीं करवा पाए। वहीं, रेशम विभाग के उपमंडल को भी अमलीजामा नहीं पहना सके। बागवानी विभाग के उपमंडल की घोषणा भी सिरे नहीं चढ़ी। आज क्षेत्र का कोई भी संस्थान ऐसा नहीं जहां समुचित स्टाफ कि व्यवस्था हो।

धर्मपुर व संदेश अस्पतालों में पोस्टमार्टम की सुविधा भी नहीं
जिसके चलते आम जनमानस को रोजमर्रा विभिन्न परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल में भी विशेषज्ञ चिकित्सक, अल्ट्रासाउंड कि व्यवस्था न होने से लोगों को समस्याओं से दो चार होना पड़ रहा है। धर्मपुर और संदेश अस्पतालों में पोस्टमार्टम तक की सुविधा भी उपलब्ध नहीं करवा पाए हैं। जिसके कारण लोगों को 60 किलोमीटर दूर सरकाघाट जाना पड़ता है।

शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ा धर्मपुर
उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग सहित चार चार विभाग के मंत्री होने के बावजूद संधोल में SDM कार्यालय नहीं खुलवा पाए। बल्कि हफ्ते में एक दिन कैंप ऑफिस खोलने के नाम पर जनता को ठगते रहे। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ चुके धर्मपुर में वह समुचित स्टाफ की व्यवस्था करेंगे।

मौके पर समस्त व्यापारी वर्ग, विकास समिति के पदाधिकारी तथा कई कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे। इससे पूर्व धर्मपुर कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रशेखर का संधोल के विभिन्न गांव दतबाड़, घनाला, सोहर, दयोड़ी गांवों में पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया।

खबरें और भी हैं...