पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर निगम चुनाव:मुख्यमंत्री जयराम की अगुवाई में जतीन सोनी समेत 174 लोगों ने थामा भाजपा का दामन

नालागढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोलन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भाजपा का घोषणा पत्र जारी करते हुए। - Dainik Bhaskar
सोलन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भाजपा का घोषणा पत्र जारी करते हुए।
  • मुख्यमंत्री: भाजपा का संकल्प पत्र 100 % होगा पूरा
  • कांग्रेस: 50 फीसदी घोषणा पत्र हमारा कॉपी किया

सोलन नगर निगम चुनाव में भाजपा पूरी ताकत झोंकती हुई नजर आ रही है। रविवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर खुद शहर में नगर निगम चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री के द्वारा चुनाव का संकल्प पत्र जारी किया। नगर निगम चुनाव प्रभावी डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि संकल्प पत्र संकल्पित है और एक-एक बिंदू को शत-प्रतिशत पूरा किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि हम जनता को विश्वास दिलाना चाहते है कि सोलन में सम्मिलित नए ग्रामीण क्षेत्रों के अधिकारों को सुरक्षित रखेंगे और संपूर्ण विकास करेंगे। भाजपा द्वारा जारी किए संकल्प पत्र को कांग्रेस ने कॉपी पेस्ट का खिताब दे दिया है। यह बात कांग्रेस पार्टी के सोलन चुनाव प्रभारी राजेंद्र ने कांग्रेस पार्टी के कार्यालय के शुभारंभ अवसर पर कहीं। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी कई दिन पहले अपना घोषणा पत्र जारी कर चुकी है जो अब भाजपा ने संकल्प पत्र जारी किया है वह 50 फीसदी कांग्रेस के पत्र से चुराया गया है।

राणा ने कहा कि भाजपा किन मुद्दों पर चुनाव लड़ना चाहती है वह खुद अनजान है। साढ़े तीन साल पहले प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद जो दावे सोलन में विकास के लिए किए थे वह आज तक पूरे नहीं हो पाए है। राणा ने कहा कि भाजपा एंजेडा साफ करें कि शहर के लोग भाजपा को वोट क्यों डाले उन्होंने सोलन के लिए आजतक क्या-क्या किया है। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस पार्टी के कार्यकाल में शहर में किए गए विकास का पूरा लेखा-जोखा देने के लिए तैयार है।

सोलन कांग्रेस कार्यालय का शुभारंभ चुनाव प्रभारी राजेंद्र राणा चर्चा करते हुए।
सोलन कांग्रेस कार्यालय का शुभारंभ चुनाव प्रभारी राजेंद्र राणा चर्चा करते हुए।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के दौरे के दौरान कार्यक्रम में 174 लोगों ने भाजपा का दामन थाम लिया है, जिसमें कांग्रेस पार्टी से नाराज जतीन सोनी ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है। जानकारी के अनुसार जतीन सोनी द्वारा अपनी धर्मपत्नी का नाम आवेदन किया था, लेकिन सर्वे के दौरान कांग्रेस पार्टी द्वारा दूसरे प्रत्याशी को टिकट दिया। जिससे नाराज होकर जतीन सोनी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। सोलन चुनाव प्रभारी राजेंद्र राणा ने कहा कि एंटी पार्टी एक्टिविटी में जो भी शामिल पाया जाता है चाहे वह कार्यकर्ता हो या प्रत्याशी हम बर्दाश्त नहीं करेंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री बोले-50 साल के लिए पानी का संकट करेंगे दूर
वार्ड-14 से भाजपा प्रत्याशी नरेश गांधी के एरिया से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमने शहर को नगर निगम का तोहफा देकर काम पूरा किया है अब शहर की जनता को अपना वादा पूरा करके भाजपा को लाना होगा। उन्होंने कहा कि अगर शहर की जनता ने चाहा तो आगे 50 सालों के लिए शहर में पानी का संकट दूर करके दिखाएंगे। उन्होंने आने वाले समय में शिमला व धर्मशाला की तर्ज पर शहर को स्मार्ट सिटी में शामिल करने पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा आने वाले समय में शहर के लिए मास्टर प्लान तैयार किया जाएगा और नए सिरे से शहर को तैयार किया जाएगा। वहीं इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर आंजी के लोग शहर में शामिल नहीं होना चाहते है तो 2021 की जनसंख्या रिपोर्ट आने के बाद उन्हें वापस गांव के माहौल में जोड़ा जाएगा।

पहले परचम-फिर उड़ान
भाजपा नगर निगम सोलन चुनाव समिति द्वारा जारी संकल्प पत्र में कहा गया है कि जैसे ही नगर निगम सोलन में भाजपा का परचम लहराएगा सोलन एक नई उड़ान भरेगा। भाजपा द्वारा जारी संकल्प पत्र में नगर निगम में शामिल नए ग्रामीण क्षेत्रों में संपूर्ण विकास, शहर में पानी की किल्लत दूर करेंगे व नई पेयजल योजना, गिरी नदी में गाद को उठाने की योजना, स्वच्छता, सीवरेज प्रणाली, रसोई अपशिष्ट, सड़कों, एंबुलेंस रोड की सुविधा एवं पार्किंग का भी विशेष ध्यान, पुराने बस अड्डे में पार्किंग व्यवस्था, शहर के कुछ चयनित क्षेत्रों को फ्री वाईफाई सेवा, बिजली और टेलीफोन की तारों से जाल मुक्त, सोलन में 24 घंटे गुणवत्ता और विश्वसनीय बिजली आपूर्ति, स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत व अन्य शामिल है।

कांग्रेस से मेयर का चेहरा हाईकमान करेगी तय
सोलन कांग्रेस कार्यालय के शुभारंभ पर चुनाव प्रभारी राजेंद्र राणा से कांग्रेस पार्टी के मेयर का चेहरा पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि मेयर का पद एससी महिला के लिए आरक्षित है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास तीन चेहरे है, जिसमें वार्ड-8, वार्ड-7 व वार्ड-16 है, जिस भी प्रत्याशी को पार्टी हाईकमान चुनेगी उसे मेयर घोषित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी सिर्फ चुनाव पर फोक्स किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें