पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • 300 Tourists Stranded Between Solang From South Portal Of Kullu Atal Tunnel Safely To Manali, 1 Foot Fresh Snowfall In Sissu

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्फबारी में रेस्क्यू ऑपरेशन:अटल टनल के साउथ पोर्टल से सोलंग के बीच फंसे 300 सैलानी सुरक्षित मनाली पहुंचाए, सिस्सु में करीब 1 फीट बर्फ गिरी

कुल्लू2 महीने पहले
बर्फबारी के बीच फंसे वाहन में सवार लोगों को रेस्क्यू करती कुल्लू प्रशासन की टीम। देर रात टीम ने 300 सैलानियों को रेस्क्यू करके मनाली पहुंचाया है।

बर्फबारी होने के कारण अटल टनल रोहतांग के साउथ पोर्टल और सोलंगनाला के बीच फंसे सैलानियों को पुलिस प्रशासन ने रेस्क्यू कर लिया है। 300 सैलानियों को सही-सलामत मनाली पहुंचा दिया गया है। इस बारे में कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि सैलानियों को देर रात मनाली पहुंचाया गया है। सभी सैलानी पूरी तरह से सुरक्षित हैं। उधर, जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में 2 दिन से लगातार बर्फबारी हो रही है। इसके चलते अब तक अटल टनल रोहतांग के नॉर्थ होटल स्थित सिस्सु में करीब 1 फीट बर्फ गिर चुकी है।

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को शाम के समय अटल टनल से लेकर सोलंगनाला के बीच करीब 12 किलोमीटर के बीच पर्यटक वाहनों के भीतर फंस गए थे। हांलाकि सुबह ही टनल के नार्थ पोर्टल से बर्फबारी के चलते लाहौल प्रशासन ने पर्यटकों को वापस मनाली की ओर भेजा, लेकिन 100 के करीब पर्यटक वाहन रास्ते में लौटते हुए फंस गए थे। फिर शाम के वक्त भारी बर्फबारी के कारण सड़क पर वाहनों के पहिये जाम हो गए। जैसे ही इन वाहनों के फंसे होने की सूचना पुलिस को मिली, रेस्क्यू दल ने पर्यटकों को निकालने का काम शुरू किया।

इस बारे में कुल्लू के पुलिस अधीक्षक (SP) गौरव सिंह ने बताया कि धुंधी और सोलंगनाला के बीच कुछ पर्यटक वाहन फंस गए थे। सूचना मिलने के बाद रेस्क्यू दल और पुलिस ने मिलकर सभी पर्यटकों को मनाली सुरक्षित पहुंचाया है। देर रात BRO के जवान भी रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल हुए। आखिर कड़ी मशक्कत के बाद टनल के रास्ते में फंसे 300 के करीब सैलानियों को रात में ही मनाली पहुंचा दिया गया। SP ने बताया कि सभी सैलानी पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

लाहौल स्पीति के सिस्सु में गिरी 1 फीट बर्फ
जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में 2 दिन से लगातार बर्फबारी हो रही है। इसके चलते अब तक अटल टनल रोहतांग के नॉर्थ होटल स्थित सिस्सु में करीब 1 फीट बर्फ गिर चुकी है, जबकि जनजातीय जिला लाहौल स्पीति के जिला मुख्यालय केलांग में 3 इंच जिस्पा, गैमूर और में आधा फीट तो स्पीति के उदयपुर में 4 इंच, तांदी में तीन, उपमंडल काजा मुख्यालय में 2 इंच, समदो में 2 इंच ताजा बर्फबारी हुई है।

इधर कुल्लू जिला के ऊंचाई वाले इलाकों में भी ताजा बर्फबारी हुई है। अटल टनल रोहतांग की साउथ पोर्टल धुंधी, सोलंग नाला, पलचान, मढ़ी, नेहरू कुंड सहित मनाली गांव, विजली महादेव, मणिकर्ण की पहाहियां, सैंज, बंजार आनी की तमाम पहाड़ियों में बर्फबारी का दौर जारी है। उधर, औट-लुहरी राष्ट्रीय राजमार्ग 305 में भी जालोडी पास में बर्फबारी हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

और पढ़ें