पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • 7 year old Child Was Hit By A Grass Cutting Machine In Miod Village, Painful Death Due To Arm Cutting

ऊना में दिल झकझोर देने वाला हादसा:मियोड़ गांव में घास काटने वाली मशीन की चपेट में आया 7 साल का बच्चा, बाजू कटने से हुई दर्दनाक मौत

ऊनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मशीन की चपेट में आया बच्चा उछलकर दूर जा गिरा, लेकिन बाजू कट चुकी थी। (प्रतीकात्मक फोटो) - Dainik Bhaskar
मशीन की चपेट में आया बच्चा उछलकर दूर जा गिरा, लेकिन बाजू कट चुकी थी। (प्रतीकात्मक फोटो)

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में पुलिस थाना अम्ब के तहत आने वाले गांव मियोड़ में 7 साल का एक बच्चा घास काटने वाली मशीन की चपेट आ गया और बाजू कटने से उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान विनय जस्सल पुत्र होशियार सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने मृतक के परिजनों के बयान दर्ज करके केस दर्ज कर लिया है। हादसे की पुष्टि डीएसपी अम्ब सृष्टि पांडे ने की।

उन्होंने बताया कि मृतक बच्चे विनय जस्सल के परिजन घर मे किसी काम मे व्यस्त थे। उनके कहने पर विनय घास की मशीन के ऊपर खड़े होकर टूल्लू पम्प का स्विच ऑन करने लगा। इस दौरान उससे गलती से घास काटने वाली मशीन का स्विच ऑन हो गया और मशीन चलने से पट्टे में इसकी दाईं बाजू आकर कट गई और वह पट्टे से उलझकर सिर के बल जमीन पर जा गिरा।

मशीन के पट्टे में आकर बाजू कटने से घायल हुए विनय को परिजन उठाकर सामुदायिक स्वाथ्य केंद्र चक्कसराए ले गए, जहां चिकित्सक ने जांच करने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक विनय का क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। परिजनों के बयान के आधार पर मामले बनती आगे की कार्रवाई की जा रही है।