कोरोनावायरस / लाहौल के लिए खाद्य पदार्थाें की सप्लाई: टनल से भेजी आटे की अतिरिक्त 18 क्विंटल खेप

सिंबोलिक इमेज सिंबोलिक इमेज
X
सिंबोलिक इमेजसिंबोलिक इमेज

  • जिला प्रशासन ने बीआरओ से विशेष अनुमति लेकर पहुंचाया आटा और सेनेटाइजर
  • स्वास्थ्य विभाग के लिए पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट किट घाटी पहुंचाया गया

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 04:54 PM IST

कुल्लू. लाहौल में जिला प्रशासन द्वारा लॉकडाउन व कर्फ्यू के बीच जनता और कर्मचारियों को खाद्य पदार्थों को लेकर किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए अटल टनल से अतिरिक्त आटे की 18 क्विंटल खेप लाहौल पहुंचाई गई है।

हालांकि घाटी में पीडीएस आटे की दो माह तक का भंडारण सुरक्षित है। निजी दुकानों में आटे की कमी को देखते हुए जिला प्रशासन ने बीआरओ से विशेष अनुमति लेकर अटल टनल से आटा और सेनिटाइजर की खेप को लाहौल पहुंचाया है।

जबकि टनल से ही स्वास्थ्य विभाग के लिए पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट किट घाटी पहुंचाया गया है। उपायुक्त स्मृतिका नेगी ने बताया कि लोनिवि और बीआरओ को लॉकडाउन के बीच सीमित संख्या में मजदूरों के साथ सड़क बहाली के काम को जारी रखने की छूट दी गई है।

कहा कि बीआरओ और लोनिवि मनाली लेह मार्ग और घाटी के भीतर संपर्क सड़क मार्गों की बहाली में जुटे हैं।  मास्क की कमी को दूर करने के लिए स्थानीय महिला मंडलों की मदद ली जा रही है। स्थानीय महिला मंडल जल्द करीब 5 हजार मास्क तैयार करेगी जिसे हर घर के एक सदस्य को आबंटित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि घाटी के सभी प्रवेश द्वार दारचा, रारी छिका, तिन्दी और कोकसर में पुलिस चौकियां स्थापित की गई हैं।

चौकियों में मेडिकल टीम भी तैनात की गई है। सरकार के निर्देश के मुताबिक चौकियों को लाहौल में प्रवेश करने वाले हर शख्स पर पैनी नजर रखने के साथ प्रशासन को जानकारी देने को कहा गया है। स्मृतिका नेगी ने बताया कि बाहर से आने वाले लोगों की पहचान के लिए हर पंचायत में पंचायत प्रतिनिधियों और आशा वर्कर की समिति गठित की गई है जो ऐसे लोगों पर नजर रखेगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना