पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • After Telling The Corona Patient Dead, The Hospital Handed Over Someone Else's Body To The Family

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्राइवेट अस्पताल में इतनी बड़ी लापरवाही:कोरोना मरीज को मृत बताकर परिवार को थमा दिया किसी और का शव, अंतिम संस्कार के वक्त सच आया सामने

सोलन14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शव बदलने की जानकारी देते कोरोना मरीज के पोते जगदीप ठाकुर। - Dainik Bhaskar
शव बदलने की जानकारी देते कोरोना मरीज के पोते जगदीप ठाकुर।
  • कर्मचारियों की ओर से गलत पर्ची बनाने के कारण यह लापरवाही हुई, मामले की जांच जारी है

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला में एक निजी अस्पताल में बहुत बड़ी लापरवाही बरत दी। कोरोना मरीज को मृत बताकर परिवार को किसी और का शव थमा दिया। परिजन चंबाघाट श्मशानघाट में कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार करने लगे तो मृतक का सामान देखकर उन्हें शक हुआ, क्योंकि वो उनके मरीज का नहीं था। फिर जब मृतक का मुंह देखा गया तो शव किसी और का निकला।

इसकी जानकारी परिजनों ने तुरंत अस्पताल प्रशासन, पुलिस और स्थानीय प्रशासन को दी। जांच पड़ताल करने पर पता चला कि जिस मरीज को मृत बताया गया वो जिंदा हैं और अस्पताल में ही हैं। यह जानकर मरीज के परिजनों ने खूब हंगामा किया। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे व शव को वापस अस्पताल पहुंचाया। वहीं संज्ञान में आते ही उपायुक्त सोलन अजय यादव ने भी मामले की जांच के आदेश दे दिए।

जगदीप ठाकुर ने बताया कि वह सोलन से लगते कोटला मशीवर के जौणाजी क्षेत्र के निवासी हैं। उनके दादा कोरोना संक्रमित हैं और सुल्तानपुर स्थित महर्षि मार्कंडेश्वर मेडिकल (MMU) कॉलेज अस्पताल कुमारहट्टी में उपचाराधीन हैं। तीन दिन पहले उनकी दादी की मौत हुई है, इसलिए वह अस्थियां प्रवाहित करने हरिद्वार गए थे। इस बीच अस्पताल से फोन आया कि उनके दादा की मौत हो गई है तो अंतिम संस्कार के लिए शव ले जा सकते हैं।

जब वे अंतिम संस्कार के लिए शव लेकर चंबाघाट श्मशानघाट पहुंचे तो अस्पताल से मिले दादा के सामान को देखा। उसमें एक अंगूठी थी, जो उनके दादा की नहीं थी। शक के आधार पर जब उन्होंने शव देखा तो वह किसी और का निकला। इस घटना ने उनकी भावनाओं को आहत किया गया है। इस तरह की चूक के लिए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए, ताकि किसी और के साथ ऐसा न हो। CMO सोलन डॉ. राजन उप्पल ने बताया कि MMU अस्पताल में संबंधित व्यक्ति का इलाज चल रहा था। वहां के कर्मचारियों की ओर से गलत पर्ची बनाने के कारण यह लापरवाही हुई। मामले की जांच की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें