पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुरक्षा एजेंसियों की कार्यप्रणाली पर सवाल:चायल सेना क्षेत्र में पाकिस्तानी झंडे के निशान वाला गुब्बारा मिला

कंडाघाट25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चायल मिलिट्री क्षेत्र में पाकिस्तानी निशान वाला गुब्बारा। - Dainik Bhaskar
चायल मिलिट्री क्षेत्र में पाकिस्तानी निशान वाला गुब्बारा।

चायल के मिलिट्री स्कूल क्षेत्र में पाकिस्तान के झंडे निशान वाला एक बड़ा गुब्बारा मिला है। घटना कैसे हुई यह किसी को पता नहीं, लेकिन सुरक्षा व देश विरोधी घटना के कारण सुरक्षा एजेंसियों की कार्यप्रणाली पर सवाल लग गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार करीब ढाई फीट लंबा और एक फीट मोटा गुब्बारा जिसके बाहर चांद और अंदर तारा बना हुआ है।

वह शुक्रवार शाम छह बजे के बाद चायल के मिलिट्री क्षेत्र स्नोव्यू नामक जगह के पास उड़कर एक बान के पेड़ में फंस गया। इसको रात के समय एक साधारण गुब्बारे के रूप में लिया। शनिवार सुबह एक व्यक्ति वहां गया तो उसने यह नोट किया कि यह गुब्बारा पाकिस्तानी निशान वाला संदिग्ध है। इसकी जानकारी उन्होंने स्थानीय लोगों व पुलिस को दी। जब तक चायल पुलिस मौके पर आती स्थानीय लोगों की।

मदद से चायल मिलिट्री स्कूल प्रशासन ने गुब्बारा अपने कब्जे में ले लिया। काबिले जिक्र है की चायल मिलिट्री स्कूल देश के पांच मिलिट्री स्कूलों में से एक और देश का पहला मिलिट्री स्कूल है। इस स्कूल ने देश को कई सैन्य अधिकारी दिए हैं। कारगिल युद्ध के समय भी इस स्कूल को पाकिस्तान से धमकियों वाला फोन आने की घटना हो चुकी है। अब किसी ने पाकिस्तानी निशान वाला गुब्बारा पहुंचा दिया।

मिलिट्री शैक्षणिक संस्थान में विदेशी मुल्ख पाकिस्तान ने पहले धमकी की घटना और अब गुबारा भेजने की घटना को अंजाम दिया है। सुरक्षा एजेंसियों, मिलिट्री स्कूल प्रशासन, पुलिस और प्रशासन को घटना होने के बाद ही खबर लगती है। इससे सबकी कारगुजारी पर सवाल उठ रहे हैं। मिलिट्री प्रशासन ने गुब्बारे को अपने कब्जे में ले लिया है।

खबरें और भी हैं...