पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जलस्तर बढ़ा:पंडोह डैम में जलस्तर बढ़ने से खोला जाएगा गेट, बीबीएमबी प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

मंडी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंडोह डैम के अधिकारियों ने कहा है कि लगातार बारिश और पहाड़ों से बर्फ पिघलने से जलस्तर बढ़ रहा है। जिससे डैम में पानी ज्यादा हाेने के कारण किसी समय भी पानी को छोड़ा जा सकता है। फाइल फोटो
  • लगातार बारिश होने व पहाड़ों पर बर्फ के पिघलने से डैम में जलस्तर बढ़ा
  • ब्यास नदी के आसपास रहने वाले लोगों को चेतावनी दी,नदी से दूर चले जाए

लगातार बारिश और पहाड़ों पर बर्फ पिघलने से मंडी स्थित पंडोह डैम का जलस्तर काफी बढ़ गया है। ऐसे में डैम के गेट खोलकर पानी छोड़ा जाएगा। इसे लेकर बीबीएमबी की ओर से अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसका असर ब्यास नदी के आसपास रहने वालों पर पड़ेगा। ऐसे में उनको नदी से दूर रहने की चेतावनी दी गई है। 

बीबीएमबी डिवीजन पंडोह डैम के सीनियर अधिशाषी अभियंता राजेश हांडा ने बताया कि मंडी, हमीरपुर, कांगड़ा के उपायुक्तों सहित देहरा, ज्वाली, जयसिंहपुर, जोगिंद्रनगर के अधिकारियों को डैम से पानी छोड़ने के बारे में सूचित किया गया है। साथ ही ब्यास नदी के किनारे बसे सभी ग्रामीणों और घुमंतू लोगों को भी दूर रहने की चेतावनी जारी की गई है। 

जिन लोगों ने ब्यास के नजदीक मकान बनाए हैं, उन्हें छोड़ कर सुरक्षित स्थानों पर चले जाने और अपने माल- मेवशियों को भी ब्यास नदी से दूर सुरक्षित स्थान पर ले जाने की अपील की गई है। पानी कभी भी छोड़ा जा सकता है। कोई भी व्यक्ति नदी के किनारे न जाए और न ही नदी को पार करने की कोशिश करें। आज के बाद किसी भी समय पानी छोड़ा जा सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें