• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Buses will start plying on the roads of the state from June 1 with 60 percent riders, decision taken in cabinet meeting

राहत / प्रदेश की सड़कों पर 60 फीसदी सवारियों के साथ 1 जून से चलने लगेंगी बसें,कैबिनेट मीटिंग में लिया फैसला

आज हुई कैबिनेट मीटिंग में प्रदेश में बसों को चलाने की अनुमति दी गई। सैलून सोमवार से खुलेंगे। आज हुई कैबिनेट मीटिंग में प्रदेश में बसों को चलाने की अनुमति दी गई। सैलून सोमवार से खुलेंगे।
X
आज हुई कैबिनेट मीटिंग में प्रदेश में बसों को चलाने की अनुमति दी गई। सैलून सोमवार से खुलेंगे।आज हुई कैबिनेट मीटिंग में प्रदेश में बसों को चलाने की अनुमति दी गई। सैलून सोमवार से खुलेंगे।

  • कंटेनमेंट एरिया से होकर बसें गुजरेंगी लेकिन न रूकेंगी न सवारियों को चढ़ाया जाएगा
  • सोमवार से प्रदेश में सैलून की दुकानें भी खोलने की मिली इजाजत

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 07:27 PM IST

शिमला. कोरोना संक्रमण के प्रभाव से बचाव के लिए लगाए गए लॉकडाउन के नियमों को प्रदेश में थोड़ी छूट दी जा रही है। जिससे दो महीने से बंद पड़े छोटे-छोटे रोजगार करने वालों को राहत मिल सके। आज हुई सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में  कैबिनेट की मीटिंग हुई। जिसमें कई तरह की राहत देने वाले फैसले किए गए।

निजी व सरकारी बसों को चलाने की अनुमति

सबसे अहम फैसलों में प्रदेश में बसों को चलाया जा रहा है। जिसमें 60 फीसदी सवारियों को चढ़ाना होगा। इसके अलावा निजी और सरकारी बसें कंटेनमेंट एरिया से होकर गुजर सकेंगी लेकिन इन एरिया में सवारियों को न चढ़ाया जाएगा और न उतारा जाएगा। अभी इंटर स्टेट बसों को चलाने की परमीशन नहीं मिली है। इसके अलावा प्रदेश के लोगों के लिए राहत की खबर यह है कि स्कूलों में केवल टयूशन फीस ही ले सकेंगे। कोई भी स्कूल अपने किसी कर्मचारी की वेतन को काट नहीं सकेंगे।

सोमवार से सैलून की दुकानें खुलेंगी

सोमवार से प्रदेश में सैलून की दुकानों को खोलने की इजाजत मिल गई है। सैलून की दुकानों को खोलने में कई तरह के नियमों का पालन करना होगा। इसके अलावा प्रदेश में टैक्सियां और ऑटो बिना किसी पास के चलाए जा सकेंगे। इसके अलावा निजी वाहन भी बिना किसी प्रकार के पास के चलाए जा सकेंगे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना