पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एक्सईएन के लिए खरीदी 25 लाख की कार:एक लाख में लिया 0006 नंबर, आरोप; कार का इस्तेमाल कर रहे जलशक्ति मंत्री के बेटे

सरकाघाट13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरोप ये भी कि पेयजल योजनाओं के पैसे से जलशक्ति विभाग ने खरीदीं 40 लाख में 3 गाड़ियां

(रितेश चौहान) जयराम सरकार में जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह पर आरोप लगे हैं कि उनके कहने पर जलशक्ति विभाग ने धर्मपुर में 40 लाख रुपए खर्च कर तीन गाड़ियां खरीदीं। इनमें करीब 25 लाख रुपए की एक लग्जरी गाड़ी व 15 लाख रुपए की दो अन्य गाड़ियां हैं। ये गाड़ियां एक्सईएन धर्मपुर के नाम पर खरीदी गई हैं लेकिन इनका उपयोग मंत्री के बेटे कर रहे हैं। यही नहीं लग्जरी गाड़ी के लिए एक लाख रुपए खर्च कर वीआईपी नंबर 0006 भी लिया गया है।

आरोप जिला परिषद सदस्य भूपेंद्र सिंह ने लगाए हैं। उन्होंने कहा कि विभाग को केंद्र से पैसा जनता की पेयजल योजनाओं के लिए मिला था लेकिन उसमें से लाखों रुपए गाड़ियों पर खर्च कर दिए गए। भूपेंद्र सिंह ने कहा कि धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में 122 करोड़ रुपए की काण्ढ़ापतन मंडप उठाऊ पेयजल योजना का ठेका यूनिप्रो कंपनी को दिया गया है।

इसके टेंडर की शर्तों के तहत ये तीनों गाड़ियां स्कीम का मुआयना करने की आड़ में खरीदी गई लेकिन इनका उपयोग मंत्री जी के घर में किया जा रहा है। भूपेंद्र ने इस मामले में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से जांच की मांग की है। साथ ही कहा कि इस मामले में वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पत्र लिखेंगे ताकि जनता के पैसे का दुरुपयोग रोका जा सके।

सवाल: एक्सईएन धर्मपुर के लिए इतनी महंगी गाड़ी क्यों?

धर्मपुर जलशक्ति विभाग के एक्सईएन प्रदेश के पहले एक्सईएन हैं जिनके लिए 25 लाख की लग्जरी गाड़ी ली गई है। अन्य उपमंडलों में एक्सईएन को 7 लाख की महेंद्रा बोलेरो मिली हुई है। हाईकोर्ट के जजों के पास भी 10 से 15 लाख रुपए की कार दी गई है। गाड़ी के लिए एक लाख खर्च कर वीआईपी नंबर लेने की क्या जरूरत थी।

मिशन के तहत खरीदी गाड़ी: एक्सईएन

जल शक्ति विभाग धर्मपुर के एक्सईएन राजेश पराशर ने कहा कि यह गाड़ी जलजीवन मिशन के तहत खरीदी गई है। इसके लिए मुख्य कार्यालय से वित्तीय स्वीकृति आई है। यह मंत्री के काफिले में अटैच सेकंड व्हीकल है जिसका पूरा खर्च मुख्य कार्यालय से आता है। इस संबंध में किसी ने भी आरटीआई नहीं ली है।

1 लाख में जारी किया नंबर: एसडीएम

आरएलए एवं एसडीएम धर्मपुर सुनील वर्मा ने कहा कि एचपी 86-0006 के लिए वीआईपी नंबर देने के लिए एक्सईएन भराड़ी धर्मपुर की ओर से 1 लाख रुपए जारी किए गए थे। तभी नंबर अलॉट किया गया।

रजत ठाकुर ने कहा, सारे आरोप झूठे हैं

जल शक्ति मंत्री के बेटे प्रदेश भाजपा महामंत्री रजत ठाकुर ने कहा कि यह गाड़ी मंत्री के ओएसडी को मिली है, जो धर्मपुर में ही रहते हैं। अगर मैं उनके साथ कहीं गया तो किसी को एतराज नहीं होना चाहिए। यह जो भी आरोप लगाए गए हैं वह झूठे हैं।

मंत्री महेंद्र सिंह की हर गाड़ी पर है 0006 नंबर

महेंद्र सिंह ने अपने काफिले में तीन लग्जरी सरकारी गाड़ियां रखी हैं जबकि एक सरकारी गाड़ी उनके निजी सचिव इस्तेमाल करते हैं। बेटे के पास अपनी फॉर्च्यूनर और स्कार्पियो गाड़ी है। मंत्री की सभी गाड़ियों पर उनका मनपसंद नंबर 0006 लगा है। इसलिए इस गाड़ी के लिए भी यही नंबर लिया गया ताकि जनता की आंखों में धूल झोंकी जा सके।

कौन सी गाड़ियां खरीदी

  • टोयोटा इनोवा क्रिस्टा: कीमत करीब 25 लाख रु.
  • दो महिंद्रा बोलेरो: कीमत करीब 15 लाख रुपए

मुझे जानकारी नहीं है: चीफ इंजीनियर

मैंने हाल में ज्वाइन किया है। पेयजल योजनाओं का एग्रीमेंट एक्सईएन भराड़ी द्वारा किया है। मुझे गाड़ियों की खरीदी के बारे में कोई जानकारी नहीं है।
- देवेश भारद्वाज, चीफ इंजीनियर, जलशक्ति विभाग हमीरपुर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें