पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Chief Minister Jairam Thakur Statement On Bird Flu In Pong Dam And Coronavirus, Corona Vaccine

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हिमाचल प्रदेश में बर्ड फ्लू:मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोले- राज्य सरकार महामारी से निपटने के लिए सतर्क, कड़ी निगरानी में है पौंग बांध

धर्मशाला11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
धर्मशाला के कैबिनेट सभागार में मुख्यमंत्री ठाकुर ने बर्ड फ्लू की रोकथाम की तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। - Dainik Bhaskar
धर्मशाला के कैबिनेट सभागार में मुख्यमंत्री ठाकुर ने बर्ड फ्लू की रोकथाम की तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।
  • पौंग बांध क्षेत्र में अभी तक बर्ड फ्लू से 3410 प्रवासी पक्षियों की मौत हो चुकी है

हिमाचल प्रदेश में फैली बर्ड फ्लू महामारी से निपटने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सरकार पूरी तरह से सतर्क है। इसके लिए पौंग बांध के आसपास के क्षेत्रों की पूरी निगरानी सुनिश्चित की जा रही है तथा त्वरित प्रतिक्रिया दल भी गठित कर दिए हैं। धर्मशाला के कैबिनेट सभागार में मुख्यमंत्री ठाकुर ने बर्ड फ्लू की रोकथाम की तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

इस दौरान उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन, पशुपालन विभाग तथा वन्य प्राणी विभाग आपसी समन्वय के साथ बर्ड फ्लू के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए तत्परता के साथ कार्य करना सुनिश्चित करें। पौंग बांध क्षेत्र में अभी तक बर्ड फ्लू से 3410 प्रवासी पक्षियों की मौत हुई है तथा इन पक्षियों को पूरे प्रोटोकॉल के साथ दफनाया जा रहा है, ताकि किसी भी स्तर पर संक्रमण का खतरा नहीं रहे।

पशुपालन विभाग तथा वन्य प्राणी विभाग की 65 टीमें पौंग बांध के आसपास के क्षेत्रों की निगरानी कर रही हैं। बर्ड फ्लू की गंभीरता को देखते हुए पशुपालन विभाग द्वारा पोल्ट्री के सैंपल भी जालंधर में जांच के लिए भेजे गए हैं। बर्ड फ्लू से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करना भी जरूरी है। इसके लिए विभागीय अधिकारी आवश्यक कदम उठाएं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए उठाए गए कदमों की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के 1200 के करीब पॉजिटिव मामले हैं, जिसमें कांगड़ा जिला के 300 पॉजिटिव मामले शामिल हैं। 15 दिसंबर के बाद कोरोना पॉजिटिव मामले कम होना शुरू हुए हैं, लेकिन अभी भी सभी लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता है।

कोविड-19 को लेकर सरकार तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करना जरूरी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के लिए टीकाकरण अभियान की तैयारियां भी पूर्ण कर ली गई हैं तथा तय निर्देशों के अनुसार ही टीकाकरण अभियान को सफल बनाया जाएगा। जय राम ठाकुर ने जोनल अस्पताल धर्मशाला में टीकाकरण के पूर्वाभ्यास का जायजा भी लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser