पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Clash In Two Groups In Kangra Due To Property Dissputee, 5 People Injured And 9 Arrested By Police Including 3 Women

जमीन विवाद में चले हथियार:कांगड़ा में आपस में भिड़े दो गुट; 5 घायलों में से दो की हालत नाजुक, 3 महिलाओं समेत 9 लोग गिरफ्तार

कांगड़ा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दो गुटों में मारपीट की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस जांच करती हुई। - Dainik Bhaskar
दो गुटों में मारपीट की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस जांच करती हुई।

हिमाचल प्रदेश में उपमंडल कांगड़ा के वीरता में शुक्रवार दोपहर को जमीन विवाद को लेकर दो गुटों में झगड़ा हो गया। झगड़ा इतना बढ़ गया कि एक गुट ने हथियार ही चला दिए, जिसमें महिलाएं भी शामिल थीं। दराट से हुए हमले में एक गुट के पांच लोग घायल हो गए हैं, जिसमें दो गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें टांडा में PGI के लिए रेफर कर दिया है।

हमले की वारदात से गुस्साए लोगों ने वीरता चौक में चक्का जाम कर दिया है। जिस पर पुलिस अधीक्षक कांगड़ा विमुक्त रंजन ने मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत करवाया और जाम को खुलवाया। मिली जानकारी के मुताबिक, वीरता के दो गुटों के बीच पिछले कुछ समय से विवाद चल रहा था। इसको लेकर दो दिन पूर्व दोनों गुटों ने पुलिस थाना कांगड़ा में शिकायत भी दर्ज करवाई थी।

इसके बावजूद कोई कार्रवाई न होने पर शुक्रवार सुबह दोनों गुटों के बीच लड़ाई हो गई। इतने में एक गुट के लोगों ने दराट लेकर हमला कर दिया। हथियार से हमला करने वालों में दो महिलाएं भी शामिल थीं। हमले से पांच लोग घायल हुए और दो गंभीर घायल PGI रेफर कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि एक युवक की गर्दन में दराट का कट लगा है।

ग्रामीणों की ओर से किए गए चक्का जाम का पता चलने के बाद पुलिस अधीक्षक कांगड़ा और SDM कांगड़ा अभिषेक वर्मा भी मौके पर पहुंच गए। वहीं ग्रामीणों के आरोप और वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने हमला करने वाले गुट के 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें तीन महिलाएं भी शामिल हैं। अभी घटनास्थल पर पुलिस जांच कर रही है। SP कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि मामले की निष्पक्षता के साथ जांच की जाएगी।