पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हिमाचल में कोरोना के बीच होली:CM जयराम ठाकुर ने परिवार के साथ मनाया रंगों का त्योहार, नाटी में झूमते नजर आए सब, बाकी प्रदेश के साथ शिमला में रंगत रही फीकी

शिमला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिमला में अपने सरकारी आवास पर होली का उत्सव एंजॉय करते मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर । - Dainik Bhaskar
शिमला में अपने सरकारी आवास पर होली का उत्सव एंजॉय करते मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ।

कोरोना संक्रमण के खौफ का असर एक बार फिर से देखने को मिला। पहाड़ों की रानी कहलाने वाले हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में इस बार वह रंगत नहीं थी, जो दो साल पहले तक होती थी। असल में एहतियात के तौर पर सरकार की तरफ से होली मिलन पर पाबंदी लगाई हुई है। दूसरी ओर बावजूद इसके राज्य में कहीं-कहीं थोड़ी-बहुत मस्ती लोग करते नजर आए। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी होली का त्योहार पूर परिवार के साथ सेलिब्रेट किया।

बता दें कि प्रदेश में होली का त्योहार खासा महत्व रखता है। रिज माल रोड पर जहां पहले टोलियों में युवा-युवतियां एक-दूसरे को रंग लगाकर होली का त्योहार मानते थे और रिज पर खूब गुलाल उड़ाया जाता था, वहीं इस बार रिज पर होली मनाने पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसी का नतीजा रहा कि पुलिस जवान बड़ी संख्या में शहरभर में तैनात किए गए थे और होली खेलने वालों को मनाही की जा रही थी।

दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को होली का त्योहार अपने सरकारी आवास ओक ओवर में परिवार के साथ मनाया। इस मौके पर कुछ समर्थक भी उन्हें बधाई देने पहुंचे। हालांकि इस बार धूमधाम से होली नहीं मनाई गई लेकिन परिवार के संग एक-दूसरे को रंग लगाकर होली का त्योहार मनाया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री की पत्नी साधना ठाकुर सहित अन्य लोगों ने नाटी डाली।

खबरें और भी हैं...