पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • CM Jairam Thakur Said Due To Restrictions In The Province, The Pandemic Has Reduced, This Month Vaccine Can Be Found

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हिमाचल की कोरोना से जंग:CM जयराम ठाकुर ने कहा- सूबे में पाबंदियों के चलते कम हुआ महामारी का कहर, इस माह मिल सकती है वैक्सीन

मंडी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंडी में कोरोना फीडबैक बैठक के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अफसरों को दिशा-निर्देश देते हुए। - Dainik Bhaskar
मंडी में कोरोना फीडबैक बैठक के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अफसरों को दिशा-निर्देश देते हुए।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सूबे में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है। यह सब पाबंदियों के बूते ही संभव हो पाया है। तीन माह पूर्व ऐसे हालात सामने आए थे कि हिमाचल में कोरोना संक्रमण के मामले बेहद कम रह गए थे, लेकिन लापरवाही के चलते संक्रमण फिर बढ़ गया। इसी के चलते पाबंदियां लगाई गई हैं। हमें पहले जैसी गलती फिर नहीं करनी चाहिए। साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि इस माह के अंत तक हिमाचल में भी कोरोना वैक्सीन मिलने की उम्मीद है। इसको लेकर प्रोटोकॉल तैयार कर लिया गया है। ट्रांसपोर्टेशन समेत अन्य सभी तैयारियां पूरी हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज मंडी सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ कोरोना फीडबैक को लेकर बैठक की। इस दौरान CM ने कहा कि शिमला के बाद मंडी जिले में कोरोना संक्रमण के अधिक मामले सामने आ रहे थे, लेकिन अब इसमें कमी आई है। लोगों को फिर से लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन को लेकर हिमाचल में ड्राई रन यानि मॉक ड्रिल शुरू हो गई है। इस माह के अंत तक हिमाचल में भी कोरोना वैक्सीन मिलने की उम्मीद है। वैक्सीन को लेकर प्रोटोकॉल तैयार कर लिया गया है और ट्रांसपोर्टेशन समेत अन्य सभी तैयारियां पूरी हैं।

CM ने कहा कि नेरचौक मेडिकल कॉलेज में शीघ्र ही प्री फेब्रिकेटिड कोविड अस्पताल बनकर तैयार हो जाएगा, जिससे आवश्यकता पर मरीजों के लिए बिस्तर क्षमता में बढ़ोतरी होगी। इसके बाद कॉलेज में OPD भी शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को मेडिकल कॉलेज में रोगियों के लिए प्राइवेट रूम बनाने के लिए भी शीघ्र प्राकलन तैयार करने के निर्देश दिए। हालांकि फिलहाल बिस्तरों, ऑक्सीजन सिलेंडरों, ड्रग्स किट आदि की पर्याप्त सुविधा है।

उन्होंने मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान 3 साल में लोक निर्माण विभाग के माध्यम से किए गए विकास कार्यों की समीक्षा की और निर्माणाधीन परियोजनाओं को निर्धारित समय अवधि में पूर्ण करने के लिए युद्धस्तर पर कार्य करने के निर्देश दिए।

कांग्रेस पर साधा निशाना
बैठक से पहले CM ने संस्कृति सदन और हेलीपोर्ट के निर्माण कार्य को लेकर भी जायजा लिया। उन्होंने कहा कि संस्कृति सदन को चार माह के भीतर पूरी तरह से तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व सरकार ने मात्र संस्कृति सदन के लिए पत्थर रखने का काम किया है, जबकि इसके लिए बजट तक का प्रावधान नहीं था। संस्कृति सदन के निर्माण में भाजपा सरकार का मुख्य योगदान रहा है। इसके निर्माण से लोगों को कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें