हवाई यात्रा / कांगड़ा एयरपोर्ट पर पूरी तैयारी,हिमाचल से सोमवार से फिर शुरू होगा उड़ानों का सिलसिला

कांगड़ा एयरपोर्ट पर 25 मई से फिर उड़ानें शुरू हो रही है। फाइल फोटो कांगड़ा एयरपोर्ट पर 25 मई से फिर उड़ानें शुरू हो रही है। फाइल फोटो
X
कांगड़ा एयरपोर्ट पर 25 मई से फिर उड़ानें शुरू हो रही है। फाइल फोटोकांगड़ा एयरपोर्ट पर 25 मई से फिर उड़ानें शुरू हो रही है। फाइल फोटो

  • 25 मई से दिल्ली-चंडीगढ़ फ्लाइटस का संचालन शुरू होगा
  • कई अन्य स्थानों को जाने व आने वाली फ्लाइटस शुरू हो रही

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 12:35 PM IST

धर्मशाला. (प्रेम सूद). आखिरकार दो माह के अंतराल के बाद विमान फिर से उड़ान भरने को तैयार हैं। सोमवार को कांगड़ा एयरपोर्ट फिर उसी चुस्ती-फुर्ती के साथ काम पर होगा। यहां 25 मई से दिल्ली व चंडीगढ़ की फ्लाइट्स का संचालन होगा। कांगड़ा से दिल्ली के लिए एयर इंडिया और स्पाइस जेट, जबकि भुंतर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए एयर इंडिया के 72 सीटर विमान की उड़ान का शेड्यूल एयरलाइन्स ने वेब साइट पर जारी कर दिया है। इसके लिए केंद्रीय उड्डयन मंत्रालय ने कुछ शर्तों के साथ उड़ानों को मंजूरी दी है। एयरपोर्ट कर्मी सामाजिक दूरी के साथ टच फ्री सेवाएं देंगे। शिमला एयरपोर्ट से जून के पहले हफ्ते फ्लाइट शुरू होगी।

दिल्ली-धर्मशाला-दिल्ली फ्लाइट का शेड्यूल
कांगड़ा एयरपोर्ट के निदेशक कमल किशोर शर्मा ने बताया कि 25 मई को दोपहर बाद 12:20 बजे स्पाइस जेट की पहली उड़ान कांगड़ा एयरपोर्ट पर लैंड होगी जो दिल्ली से सुबह 11 बजे गगल के लिए उड़ान भरेगी और 12.20 बजे लैंड करेगी। दोपहर 12:40 बजे कांगड़ा  एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए यह उड़ान भरेगी और 2.20 बजे दिल्ली पहुंचेगी। इसके अलावा दिल्ली से 11 बजे एयर इंडिया की उड़ान होगी, जो 12:45 पर कांगड़ा पहुंचेगी। इसके बाद कांगड़ा एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए 16.45 बजे उड़ान भरेगी और 18.30 बजे लैंड करेगी।

धर्मशाला-चंडीगढ़-धर्मशाला फ्लाइट का शेड्यूल
कांगड़ा एयरपोर्ट से एयर इंडिया का जहाज भी उड़ान भरेगा। यह उड़ान दोपहर को होगी। एयर इंडिया का जहाज दोपहर को 1:25 पर उड़ान भरेगा और 2:25 पर चंडीगढ़ लैंड करेगा। वहीं चंडीगढ़ से 3:05 बजे उड़ान होगी और 4:05 बजे कांगड़ा एयरपोर्ट पर लैंड होगा।

दिल्ली-भुंतर-दिल्ली फ्लाइट का शेड्यूल
दिल्ली से सुबह 7:10 बजे उड़ान भरने के बाद विमान 8:30 बजे भुंतर पहुंचेगा। भुंतर से 9:10 बजे उड़ान भरने के बाद 10:30 बजे दिल्ली पहुंचेगा। विमान में 20 लोग जाएंगे और 35 आएंगे। भुंतर में उड़ानों के लिए बुकिंग 24 मई से शुरू होगी । भुंतर हवाई अड्डे में तैनात एयर इंडिया के स्टेशन मैनेजर अखिलेश ने कहा कि उड़ानों का शेड्यूल पहुंच गया है। भुंतर एयरपोर्ट के निदेशक नीरज श्रीवास्तव ने कहा कि शेड्यूल के मुताबिक उड़ानों के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना