पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Corona Confirmed After Death Of 82 year old Devotee Of Delhi, Suddenly Deteriorated At Aman (Una) Dharmasthali At Jan Madi Fair

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्मस्थली पर गई जान:मैड़ी मेले में अचानक बिगड़ी दिल्ली के 82 वर्षीय श्रद्धालु की तबीयत, मौत के बाद कोरोना की पुष्टि

अम्ब(ऊना)एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला के डेरा बाबा बड़भाग सिंह मैड़ी पर लगे मेले में मौजूद श्रद्धालु। -फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला के डेरा बाबा बड़भाग सिंह मैड़ी पर लगे मेले में मौजूद श्रद्धालु। -फाइल फोटो

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला के डेरा बाबा बड़भाग सिंह मैड़ी पर चल रहे होली मेले के दौरान दिल्ली से आए एक 82 वर्षीय श्रद्धालु की अचानक मौत हो गई। मौत के बाद ‌उक्त व्यक्ति का कोरोना टैस्ट करवाया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग ने कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत शव को कब्जे में ले लिया है। मृतक की पहचान स्वरूप सिंह पुत्र जगत सिंह निवासी जनता कालोनी दिल्ली के रूप में हुई है। ‌उक्त व्यक्ति मैड़ी में ट्रस्ट द्वारा संचालित एक धार्मिक स्थल का मुख्य कार सेवक था।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार रात तबीयत बिगड़ने के चलते उसे सिविल अस्पताल अम्ब लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत के बाद ‌जब एहतियातन ‌उसका कोरोना टैस्ट करवाया तो उसमें वह कोरोना संक्रमित पाया गया।बताया जा रहा है कि वह मुख्य कारसेवक 12 मार्च को दिल्ली से मैड़ी आया था और पिछले 2 दिन से बीमार चल रहा था।

बता दें कि कोविड-19 से बचाव के तहत जारी एसओपी के साथ चल रहे मेले के दौरान सरायों में रुकने और लंगरों के आयोजन पर लगे प्रतिबंध के चलते इस धार्मिक स्थल में श्रद्धालु कम संख्या में ही पहुंचे हैं जबकि मेले में ड्यूटी पर तैनात पुलिस जवानों के ठहरने के लिए धार्मिक स्थल की सराय में इंतजाम रहा। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस कॉन्टैक्ट हिस्ट्री तैयार करने में जुट गई है।

DSP अम्ब सृष्टि पांडेय ने बताया कि व्यक्ति की मौत के कारण क्या रहे हैं यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा। उन्होंने कहा कि व्यक्ति की मौत के बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, ऐसे में अब उसका अंतिम संस्कार कोविड-19 के नियमों के तहत किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

और पढ़ें