पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना महामारी का असर:हिमाचल प्रदेश में विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी, विंटर और समर क्लोजिंग स्कूलों की परीक्षाएं रद्द

धर्मशाला5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हिमाचल प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ी, इसलिए परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया गया। - Dainik Bhaskar
हिमाचल प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ी, इसलिए परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया गया।
  • अब दोनों सत्र की परीक्षाएं अगले साल फरवरी-मार्च में होंगी

हिमाचल प्रदेश के विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी और अभिभावकों के लिए राहत भरी खबर है। प्रदेश में विंटर और समर क्लोजिंग स्कूलों की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। अब दोनों सत्र की परीक्षाएं अगले साल फरवरी-मार्च में होंगी। हिमाचल उच्चतर शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत शर्मा ने इस फैसले की पुष्टि की है।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते यह फैसला लिया गया है। 2 नवंबर से सरकार ने 9 से 12वीं तक की कक्षाएं शुरू की थीं। लेकिन, स्कूल पहुंचाने वाले विद्यार्थियों और शिक्षकों को महामारी ने अपनी चपेट में ले लिया। इसलिए सरकार ने 25 नवंबर तक स्कूल बंद कर दिए।

स्कूल खुलने के बाद कोरोना मामले सबसे पहले मंडी में सामने आए। एक ही स्कूल में 100 से ज्यादा विद्यार्थी और शिक्षक संक्रमित हो गए। पूरे हिमाचल में अब तक 372 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 25 छात्रों के संक्रमित होने की सूचना भी है। ऐसे में सरकार कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है।

प्रदेश में लगातार बढ़ रहा संक्रमण

प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है। गुरुवार को भी दो कोरोना संक्रमितों की मौत हुई। मंडी के नेरचौक मेडिकल कॉलेज में हमीरपुर के 50 साल और बिलासपुर में 80 साल के बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में अब तक 401 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। बुधवार को भी कोरोना के 610 नए मामले सामने आए थे।। शिमला और मंडी में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज पाए गए हैं। मुख्य सचिव अनिल कुमार खाची के ससुर की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है। वह 87 साल के थे और हृदय रोग से भी पीड़ित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें