पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हिमाचल में कोविड19:ऊना में डायलिसिस सेंटर तो मंडी के नेरचौक में कोविड लैब सील,मंगलवार को प्रदेश में आए 61 मामले,26 मामलों के बाद ऊना जिले की 5 ग्राम पंचायतों सहित हिमाचल-पंजाब सीमा पर कर्फ्यू

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अब जांच के लिए आए 500 सैंपल लटक गए हैं।अब ये सैंपल शिमला या हमीरपुर में जांच के लिए भेजे जाएंगे।
  • बिलासपुर में 17, सोलन में 12, कांगड़ा में 10, मंडी में सात, सिरमौर में पांच और हमीरपुर में तीन पॉजिटिव
  • डायलिसिस सेंटर में इलाज करवाने आया युवक तो नेरचौक में कोविड लैब कर्मी पाया गया संक्रमित

प्रदेश में आज कोरोना के 61 नए मामले आए हैं। इसमें बिलासपुर में 17, सोलन में 12, कांगड़ा में 10, मंडी में सात, सिरमौर में पांच, हमीरपुर में तीन, चंबा और कुल्लू में दो-दो व ऊना में एक नया मामला आया है। वहीं आज 52 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ हुए हैं। इनमें सोलन में 23, शिमला में 10, कांगड़ा में आठ, चंबा में पांच, सिरमौर में चार व ऊना में दो मरीज शामिल हैं। प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 2879 पहुंच गया है। अभी 1129 एक्टिव केस हैं।अब तक 1714 लोग ठीक हुए हैं। प्रदेश में संक्रमण से 12 की मौत हो चुकी है और 26 माइग्रेट हो चुके हैं।

सोलन में दो दुकानदार कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इनकी रिपोर्ट सोमवार देर रात आई है। इसके बाद तीन दुकानों को सील किया गया है। इसमें बड़ी और डर की बात यह है कि इनमें एक दुकानदार के सीधे संपर्क में अभी तक 42 लोगों को चिन्हित किया गया है जबकि 12 अन्य लोग इसके सेकेंडरी कॉन्टेक्ट से हैं। दूसरे केस के कॉन्टेक्ट में तीन लोग आए हैं। प्रशासन ने मंगलवार को दुकानें सील करने के बाद पूरे एरिया को सैनिटाइज करवाया। दोनों को काेविड केयर सेंटर नौणी में दाखिल करवाया गया है।

बिलासपुर में 14 मजदूर संक्रमित

सिरमौर में कोरोना संक्रमण एक मामला कालाअंब जबकि दूसरा नाहन शहर के पुरबिया मोहल्ले का है। कुल्लू में 32 वर्षीय व्यक्ति और 30 वर्षीय महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमित महिला मणिकर्ण पंचायत और व्यक्ति सैंज का रहने वाला है। लाुहल में 34 वर्षीय व्यक्ति और बौर छतराड़ी में 13 वर्षीय किशोर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बिलासपुर में एम्स कोठीपुरा के निर्माण कार्य के लिए बाहरी राज्यों से आए 14 मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

ऊना में डायलिसिस सेंटर सील

रीजनल हॉस्पिटल ऊना के डायलिसिस सेंटर को सील कर दिया गया है। यहां उपचार करवाने आया एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद यहां तैनात स्टाफ को होम क्वारैंटाइन कर दिया गया है। इसके बाद सेंटर को सैनिटाइज किया गया है। बुधवार को यहां तैनात स्टाफ के सैंपल लिए जाएंगे।

नेरचौक में लैब कर्मी संक्रमित

वहीं मंडी के नेरचौक में लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज कर्मी संक्रमित पाया गया है। इसके बाद लैब को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है।बता दें कि यहां मंडी,कुल्लू और लाहुल स्पिति जिलों से सैंपल जांच के लिए आते हैं।अब जांच के लिए आए 500 सैंपल लटक गए हैं।अब ये सैंपल शिमला या हमीरपुर में जांच के लिए भेजे जाएंगे।

ऊना जिले की पांच ग्राम पंचायतों सहित हिमाचल-पंजाब सीमा पर कर्फ्यू

ऊना जिले में सोमवार को एक साथ आए संक्रमण के 26 मामलों के बाद जिला प्रशासन ने ऊना उपमंडल की पांच ग्राम पंचायतों सहित मैहतपुर बाजार में संपूर्ण कर्फ्यू के आदेश जारी कर दिए हैं। मंगलवार रात 8 बजे से इन क्षेत्रों में कर्फ्यू के नियम लागू हो गए हैं और 9 अगस्त रविवार सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्षेत्र में एक्टिव केस फाइंडिंग मुहिम भी छेड़ी जाएगी। भटोली गांव में एक ही परिवार के 16 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, जिससे साफ जाहिर होता है कि लोगों ने कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं किया है। जिला ऊना के उपमंडल ऊना की ग्राम पंचायतों भटोली, जखेड़ा, बनगढ़, मैहतपुर और देहलां के अलावा देहलां से लेकर हिमाचल-पंजाब की सीमा पर स्थित मैहतपुर-कलसेहड़ा तक पूर्णतया कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें