हिमाचल / प्रदेश में कर्फ्यू में दाे घंटे की ढील और बढ़ी,अब रात 9 बजे से सुबह के 5 बजे तक रहेगा कर्फ्यू

हिमाचल आने वाले लोगों के प्रवेश को सरकार रेगुलेट करेगी,ताकि कोविड-19 मामलों को फैलने की किसी भी संभावना को रोका जा सके और लोगों का सुव्यवस्थित प्रवेश सुनिश्चित हो सके। हिमाचल आने वाले लोगों के प्रवेश को सरकार रेगुलेट करेगी,ताकि कोविड-19 मामलों को फैलने की किसी भी संभावना को रोका जा सके और लोगों का सुव्यवस्थित प्रवेश सुनिश्चित हो सके।
X
हिमाचल आने वाले लोगों के प्रवेश को सरकार रेगुलेट करेगी,ताकि कोविड-19 मामलों को फैलने की किसी भी संभावना को रोका जा सके और लोगों का सुव्यवस्थित प्रवेश सुनिश्चित हो सके।हिमाचल आने वाले लोगों के प्रवेश को सरकार रेगुलेट करेगी,ताकि कोविड-19 मामलों को फैलने की किसी भी संभावना को रोका जा सके और लोगों का सुव्यवस्थित प्रवेश सुनिश्चित हो सके।

  • कर्फ्यू लगाने के लिए उपायुक्ताें की पावर्स काे 31 जुलाई तक बढ़ाया
  • इस बीच हिमाचल आने वाले लोगों के प्रवेश को सरकार रेगुलेट करेगी

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 07:07 PM IST

शिमला.

काेराेना संक्रमण के बीच राज्य सरकार ने कर्फ्यू में दी गई ढील काे दाे घंटे और बढ़ा दिया है।अब हिमाचल में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। इस बीच हिमाचल आने वाले लोगों के प्रवेश को सरकार रेगुलेट करेगी,ताकि कोविड-19 मामलों को फैलने की किसी भी संभावना को रोका जा सके और लोगों का सुव्यवस्थित प्रवेश सुनिश्चित हो सके।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश में कर्फ्यू में दी जाने वाली ढील काे लेकर सभी उपायुक्ताें की पावर्स को 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है।वीडियाे कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से उन्होंने  सभी उपायुक्ताें और पुलिस अधीक्षकाें काे संस्थागत और होम क्वारैंटाइन के तंत्र को सुदृढ़ करने काे कहा है। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार ने देश के अन्य हिस्सों से हिमाचल आने वाले लोगों के प्रवेश को रेगुलेट करने का मामला केंद्र सरकार से उठाया है,ताकि कोविड-19 महामारी को फैलने से रोका जा सके।

इस दाैरान मुख्यमंत्री ने उपायुक्तों को उनके जिले में पूरी हो चुकी विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं की सूची बनाने के निर्देश दिए ताकि इनका ऑनलाइन शुभारंभ किया जा सके। उपायुक्तों को शिलान्यास के लिए तैयार परियोजनाओं की भी सूची सौंपने के निर्देश दिए ताकि इन परियोजनाओं के शिलान्यास ऑनलाइन किए जा सकें और लोगाें काे इनका लाभ पहुंचाया जा सके।

सेब सीजन में लेबर की उचित व्यवस्था करने के भी जारी किए आदेश

मुख्यमंत्री ने सेब सीजन काे ध्यान में रखते हुए  उपायुक्तों को लेबर की उचित प्रबंध और उत्पाद को मंडियों तक पहुंचाने के लिए सुचारू परिवहन व्यवस्था भी सुनिश्चित करने काे कहा। उपायुक्तों को मानसून सीजन में माल के नुकसान को कम से कम करने के लिए समुचित एहतियाती कदम उठाने के निर्देश भी दिए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना