पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Data Of People Coming From Outside Will Be Developed, People Coming In Contact With Them Will Also Be Screened.

हिमाचल सरकार का प्लान:बाहर से आने वाले लोगों का तैयार किया जाएगा डाटा, संपर्क में आने वालों की भी होगी स्क्रीनिंग

शिमला4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री ने कोरोना योद्धाओं की सुरक्षा के लिए पीपीई किट और अन्य सुरक्षा उपकरणों की उचित व्यवस्था करने को कहा। उन्होंने कहा कि संस्थागत क्वारंटीन में लगे कर्मचारियों को सभी आवश्यक सुरक्षात्मक उपकरण भी प्रदान किए जाने चाहिए, ताकि वे बिना किसी भय के काम कर सकें।
  • 25 अप्रैल से अब तक 1.30 लाख लोग आ चुके हैं हिमाचल
  • मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने डाटा कंपाइल करने के दिए निर्देश

देश के विभिन्न राज्यों से आने वाले लोगों का पूरा डाटा इकट्‌ठा किया जाएगा। साथ ही कोविड पाॅजिटिव रोगियों के संपर्क  में आए सभी लोगों का पता लगा कर उनकी स्क्रीनिंग पर विशेष ध्यान दिया जाएगा, ताकि उनका समय पर इलाज हो सके। इससे कोरोना वायरस के फैलने पर रोक लग सकेगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सभी उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बाहर से आए लोगों का डाटा कंपाइल करने के निर्देश जारी किए। 

उन्होंने देश के विभिन्न भागों से रेलगाड़ियों द्वारा प्रदेश में पहुंचने वाले लोगों की जांच करने वाले डाॅक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस कर्मियों और अन्य कर्मचारियों को सभी सुरक्षात्मक उपकरण जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को क्वारेंटाइन केन्द्रों में और अधिक सुविधाएं दिए जाने को भी कहा, ताकि लोगों को किसी भी असुविधा का सामना न करना पड़े।

इन संस्थानों में अलग शौचालय जैसी सुविधाएं सुनिश्चित की जानी चाहिए। मुख्यमंत्री ने आने वाले दिनों में बड़ी संख्या में लोगों की प्रदेश वापसी की संभावना को ध्यान में रखते हुए उपायुक्तों को यह भी निर्देश दिए कि वह संस्थागत क्वांरेटीन के अतिरिक्त प्रबन्ध करें, ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।
25 अप्रैल से अब तक 1.30 लाख लोग पहुंच चुके हैं हिमाचल
लॉकडाउन खुलने के बाद 25 अप्रैल से अब तक देश के विभिन्न भागों में फंसे 1.30 लाख से ज्यादा  हिमाचली लोग राज्य में पहुंच चुके हैं। इसमें लगभग 81 हजार लोगों को होम क्वारेंटाइन में और 6500 से अधिक को संस्थागत क्वांरेटाइन के तहत रखा गया है। शेष ने अपनी क्वारेंटाइन अवधि पूरी कर ली है। मुख्यमंत्री ने लोगों को आश्वस्त किया है कि राज्य के बाहर फंसे लोगों को शीघ्र वापस लाने के उचित प्रबंध किए जाएंगे और लोगों की उचित जांच और चिकित्सीय परीक्षण के बाद ही उन्हें घर जाने की अनुमति दी जाएगी।

कोरोना योद्धाओं  को दी जाएगी पीपीई  किट

मुख्यमंत्री ने कोरोना योद्धाओं की सुरक्षा के लिए पीपीई किट और अन्य सुरक्षा उपकरणों की उचित व्यवस्था करने को कहा। उन्होंने कहा कि संस्थागत क्वारंटीन में लगे कर्मचारियों को सभी आवश्यक सुरक्षात्मक उपकरण भी प्रदान किए जाने चाहिए, ताकि वे बिना किसी भय के काम कर सकें। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें