पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिला परिषद चुनाव:कुल्लू में DC और MLA आमने-सामने, प्रशासन को सत्ता का दलाल बता जूते मारने संबंधी नारे लगाए कांग्रेसियों ने

कुल्लू21 दिन पहले
कुल्लू में उप आयुक्त ऋचा वर्मा के सामने धरने पर बैठे कांग्रेस विधायक सुंदर सिंह ठाकुर और अन्य।
  • बैठक में सिर्फ सात कांग्रेस पार्षद उपस्थित हुए, भाजपा समर्थित सदस्यों ने किया किनारा
  • उप आयुक्त कुल्लू डॉक्‍टर ऋचा वर्मा ने चुनाव के लिए 11 फरवरी का दिन सुनिश्चित कर दिया

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में शनिवार को माहौल तनावपूर्ण हो गया। यहां जिला परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव को लेकर आज दूसरी बार बैठक बुलाई गई थी। बैठक में सिर्फ 7 पार्षद उपस्थित हुए, लेकिन भाजपा समर्थित सदस्यों ने इससे किनारा कर लिया। इसके बाद लंबी तारीख दिए जाने पर विधायक और उपायुक्त आमने-सामने आ गए। कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने यहां जमकर हंगामा किया। प्रशासन को सत्ता का दलाल कहकर को जूते मारने जैसे नारे लगाए गए।

बता दें कि बीते दिनों हिमाचल प्रदेश में पंचायती राज संस्थाएं चुनने के लिए मतदान हुआ है। इसमें चुने गए जिला परिषद सदस्यों को परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष चुनना है। बीते कई दिन से कुल्लू जिला परिषद के इन दोनों पदों के चयन की प्रक्रिया अधर में अटकी हुई है। एक बार पहले बैठक में कोरम पूरा नहीं हुआ था तो शनिवार को दूसरी बार बैठक बुलाई गई थी।

आज कांग्रेस के 7 सदस्य ही बैठक में मौजूद रहे, जबकि भाजपा की ओर से एक बजे तक कोई भी नहीं पहुंचा। इसके बाद उप आयुक्त कुल्लू डॉक्‍टर ऋचा वर्मा ने समय अवधि बढ़ाते हुए 11 फरवरी का दिन चुनाव के लिए सुनिश्चित कर दिया।

प्रशासन के खिलाफ नारे लगाते कांग्रेस कार्यकर्ता।
प्रशासन के खिलाफ नारे लगाते कांग्रेस कार्यकर्ता।

इस फैसले के तुरंत बाद कांग्रेस ने विरोध करना शुरू कर दिया। कुल्लू सदर के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर अन्य कांग्रेसियों के साथ जिला परिषद कार्यालय के अंदर ही जमीन पर बैठ गए। उन्होंने उप आयुक्त पर आरोप लगाया कि वह सरकार के इशारों पर काम कर रही हैं और मंत्री के दबाव में ही अब चुनाव की तारीख आगे बढ़ाई गई है। इस दौरान जिला परिषद कार्यालय के बाहर अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी सरकार के खिलाफ खूब नारे लगाए।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

और पढ़ें