पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Dharamshala International Film Festival To Be Held Online In McLeodganj From 29 October To 4 November

फिल्मशाला:29 अक्टूबर से 4 नवंबर तक मैक्लोडगंज में ऑनलाइन आयोजित होगा धर्मशाला अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल

धर्मशाला5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
​​​धर्मशाला अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का 9 वां संस्करण भारत का पहला डिजिटल संस्करण होगा। 29 अक्टूबर से 4 नवंबर तक चलेगा। फाइल फोटो
  • डिजिटल संस्करण लॉन्च करने से धर्मशाला अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल की पहुंच ज्यादा लाेगों तक होगी

(प्रेम सूद). ​​​धर्मशाला अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का 9 वां संस्करण भारत का पहला डिजिटल संस्करण होगा। जिसका आयोजन 29 अक्टूबर से 4 नवंबर तक मैक्लोडगंज में ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा। कोविड-19 महामारी की निरंतर गंभीरता के कारण, धर्मशाला अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (डीआईएफएफ) के डिजिटल संस्करण लॉन्च करने आयोजकों ने लिया है। डिजिटल संस्करण लॉन्च करने से धर्मशाला अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल की पहुंच अधिक दर्शकों तक होगी जिससे मैक्लोडगंज के पहाड़ों से लेकर भारत और दक्षिण एशिया के दर्शकों के लिए स्वतंत्र फिल्मों की भावना का प्रसार होगा।

डीआईएफएफ के निदेशक रितु सरीन ने कहा कि डीआईएफएफ को ऑनलाइन लेने का निर्णय करना आसान नहीं था। डीआईएफएफ के बारे में इतना कुछ इसके स्थान और अंतरंग चरित्र के साथ क्या करना है। अंत में हमने फैसला किया कि हमें डीआईएफएफ को डिजिटल रूप से चालू रखना है, न केवल फिल्म निर्माताओं को एक बहुत जरूरी प्लेटफॉर्म देने के लिए बल्कि हमारे दर्शकों से जुड़ने के लिए भी। हम बहुत उत्साहित हैं कि पूरे दक्षिण एशिया के लोग इस साल घर से फिल्में देख पाएंगे।

सह-निदेशक तेनजिंग सोनम कि यह हमारे लिए एक कठिन सीखने की अवस्था रही है लेकिन दिन के अंत में, हम डिजिटल दुनिया में जाने के बारे में उत्साहित हैं। हम इसी तरह के फिल्म प्रेमियों की कंपनी के एक सभागार में फिल्में देखने के सिनेमाई अनुभव को याद करेंगे और हमें उम्मीद है कि महामारी के नियंत्रण में होने के बाद हम एक भौतिक उत्सव में लौट आएंगे, लेकिन तब तक, आइए वास्तव में आनंद लें।

धर्मशाला अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के लिए सलाहकार बोर्ड गठित

ऑस्कर विजेता फिल्मकार आसिफ कपाड़िया, निर्माता गुनीत मोंगा और अभिनेता आदिल हुसैन डिफ एडवाइजर्स का हिस्सा होंगे। इनके अतिरिक्त फ्रांसेस्का थिसेन-बोर्नेमिसज़ा, थिसेन-बोर्निमेज़ा कला समकालीन के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व वोडाफोन वैश्विक सीईओ अरुण सरीन होंगे। डीआईएफएफ के साथ अपने जुड़ाव पर, गुनीत मोंगा ने कहा कि डीआईएफएफ एक विशेष फिल्म महोत्सव है। यह रितु और तेनजिंग द्वारा बहुत प्यार और जुनून के साथ चलाया जाता है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें