पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नशे के सौदागर पर कसी नकेल:चरस तस्कर की पत्नी के नाम पर बनी 3 मंजिला कोठी समेत साढ़े 19 लाख की संपत्ति सील

कुल्लू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
2 महीने पहले कांटे पर रखी बरामद की गई साढ़े 3 किलो चरस। इस मामले में पुलिस अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, वहीं अब सप्लायर की संपत्ति को सील किया गया है। - Dainik Bhaskar
2 महीने पहले कांटे पर रखी बरामद की गई साढ़े 3 किलो चरस। इस मामले में पुलिस अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, वहीं अब सप्लायर की संपत्ति को सील किया गया है।
  • 25 अक्टूबर को कुल्लू पुलिस ने एक अल्टो कार से 3 किलो 510 ग्राम चरस बरामद की थी
  • पत्नी और 14 साल के बेटे के साथ मणिकर्ण में रहता है नेपाल मूल का शोभाराम

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में नशा तस्करी के मामले में सोमवार को एक बड़ी कार्रवाई सामने आई है। करीब 2 महीने पहले साढ़े 3 किलो चरस की बरामदगी के मामले में जांच-पड़ताल के दौरान पाया कि इसने बैंक अकाउंट से 23 लाख के करीब ट्रांजेक्शन की है। फिलहाल आरोपी की पत्नी के नाम बनी 3 मंजिला कोठी समेत उसकी साढ़े 19 लाख रुपए की संपत्ति सील कर दी गई है।

25 अक्टूबर को कुल्लू पुलिस ने एक अल्टो कार से 3 किलो 510 ग्राम चरस बरामद की थी। इस मामले में हमीरपुर के टोनी देवी निवासी कुलदीप सिंह और मंडी जिले के सरकाघाट निवासी केवल राज को गिरफ्तार किया गया था। जांच के दौरान बड़सर के अमित कुमार नामक एक अन्य व्यक्ति भी पुलिस के हाथ आया। वह अभी तक न्यायिक हिरासत में चल रहा है। इसके बाद मणिकर्ण में रह रहे नेपाली मूल के शोभाराम उर्फ राज बहादुर को भी पकड़ा गया।

इस बारे में कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि शोभाराम नामक यह व्यक्ति मुख्य सप्लायर की भूमिका में मिला। गिरफ्तार करने के बाद जब संपत्ति की जांच की गई तो उसकी संपत्ति आय के अनुरूप नहीं पाई गई। ऐसे में पुलिस ने व्यक्ति की संपत्ति को सीज कर दिया है।

SP ने बताया कि पत्नी और 14 साल के बेटे के साथ मणिकर्ण में रहता है। यहां पत्नी के नाम एक तीन मंजिला भवन बनाया हुआ है। इसके अलावा इसके खाते से कुछ वर्षों में 22 लाख 78 हजार रुपए की ट्रांजेक्शन पाई गई, जबकि इसके पास वैलिड इनकम सोर्स कुछ भी नहीं है, जिससे इतनी ज्यादा संपत्ति एकत्रित की जा सके। इस सारी जानकारी के आधार पर पुलिस ने 19 लाख 53 हजार 48 रुपए की संपत्ति को फ्रीज कर दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें