पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Excise Inspector Suspended, One And A Half Million Scam In Liquor Business In Sirmaur Sirmaur

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरकारी खजाने को चपत लगाने का अंजाम:सिरमौर में शराब के कारोबार में डेढ करोड़ का घोटाला, एक्साइज इंस्पेक्टर सस्पेंड

सिरमौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
क्राइम फाइल की सिंबॉलिक इमेज। - Dainik Bhaskar
क्राइम फाइल की सिंबॉलिक इमेज।

सिरमौर के राजगढ़ में शराब के कारोबार में सरकारी खजाने को लगभग डेढ़ करोड़ रुपए का घोटाला सामने आया है। घोटाले की जानकारी सामने आने के बाद आबकारी व कराधान आयुक्त ने राजगढ़ के एक्साइज इंस्पेक्टर हरीश को सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि मामले में 50 लाख रुपए की रिकवरी भी हो गई है, परंतु इस संबंध में आयुक्त ने कोई पुष्टि नहीं की है।

राजगढ़ और यशवंतनगर से संबंधित यह मामला 2019 का है, हरीश ठाकुर ने ठेकेदारों काे अनुचित लाभ पहुंचाने के लिए सरकार काे कराेड़ाें का नुकसान पहुंचाने की काेशिश की। हरीश ने हाेल सेल से शराब उठाने की एवज में ठेकेदाराें से रिटेल एक्साइज ड्यूटी के तहत वसूली जाने वाली लाइसेंस फीस नहीं वसूली व बिना लाइसेंस फीस जारी किए ही ट्रांसपाेर्टेशन पास जारी कर दिया।

जून में जब रिकार्ड काे चेक किया गया ताे मामला विभाग के ध्यान में आया और विभाग ने जांच बिठा दी। इसमें 1 कराेड़ 23 लाख 95 हजार 445 रुपए की हेराफेरी पकड़ी गई। इसमें एक ठेकेदार से ही 1.23 कराेड़, जबकि दूसरे ठेकेदार से 84 हजार 683 रुपए की लाइसेंस फीस काे नहीं वसूला गया है।

जवाब से संतुष्ट न पाए जाने पर विभाग ने किया सस्पेंड

विभाग की ओर से जारी शोकाेज नाेटिस का संताेषजनक जवाब न मिलने पर विभागायुक्त ने इंस्पेक्टर हरीश ठाकुर को सस्पेंड कर दिया है। हरीश काे विभाग मुख्यालय भेज दिया गया है। उसे बिना अनुमति के कहीं पर भी आने जाने पर राेक लगाई गई है। आबकारी एवं कराधान आयुक्त राेहन चंद ठाकुर ने कहा,जांच के दाैरान 1.23 कराेड़ से अधिक की लाइसेंस फीस न वसूले जाने पर इंस्पेक्टर हरीश काे तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है, रेगुलर जांच भी बैठा दी गई है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें