पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

न सिर पर छत रही, न कपड़े और सामान:13 कमरों वाले ढाई मंजिला मकान में लगी आग में 5 परिवारों के 25 लोग हुए बेघर, बुजुर्ग महिला ने बचाए बच्‍चे

कुल्लू12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आग लगने पर घर में रहने वाली एक एक बुजुर्ग महिला ने अपनी जान की परवाह न करते हुए बच्चों को बाहर निकाला। - Dainik Bhaskar
आग लगने पर घर में रहने वाली एक एक बुजुर्ग महिला ने अपनी जान की परवाह न करते हुए बच्चों को बाहर निकाला।
  • कुल्लू की सैंज घाटी के मझाण में आग की घटना, 40 लाख रुपए के नुकसान का अनुमान
  • किरयाना की दुकान, सोने, चांदी, बिजली के सामान, फर्नीचर, कपड़े, किताबें जलकर हुईं राख

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला की सैंज घाटी में बसे मझान गांव में गुरुवार तड़के लकड़ी के ढाई मंजिला मकान में भीषण आग लग गई। इससे पूरा मकान जलकर राख हो गया। मकान में 13 कमरे थे और इसमें 5 परिवारों के 25 लोग रहते थे। आग लगने के बाद गांव में अफरा-तफरी मच गई। वहीं, इस घटना में करीब 40 लाख रुपए का नुकसान बताया जा रहा है। लेकिन, आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

आग लगने पर घर में रहने वाली एक एक बुजुर्ग महिला ने अपनी जान की परवाह न करते हुए बच्चों को बाहर निकाला। यही नहीं उसने घर की पहली मंजिल पर बाड़े में बंधे जानवरों को भी बचाया। मकान एकांत स्थान पर था, इसलिए उसने चिल्ला-चिल्ला कर ग्रामीणों को बुलाया। लेकिन तब तक पूरा मकान आग की लपटों से घिर गया था और उसे घर से सामान निकालने या आग बुझाने का कोई रास्ता नहीं मिला।

आग लगी देखकर ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए और आग बुझाने में जुट गए। लेकिन, कोई कुछ बचा नहीं पाया। आग लगने की खबर ग्रामीणों ने ही दमकल विभाग और राजस्व विभाग को दी। जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाई। पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि इस घटना में जानी नुकसान नहीं हुआ है। राजस्व विभाग के साथ मिलकर नुकसान की भरपाई करने का प्रयास किया जाएगा।

मकान चुन्नी लाल का था और उसमें उनके तीन बेटों संजीव कुमार, धर्मपाल व कृष्ण चंद कर परिवार रहता था। पूरे परिवार में कुल 25 लोग थे, जो अब बेघर हो गए हैं। यहां तक कि उनके पास कोई सामान भी नहीं बचा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

और पढ़ें