पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हिमाचल में कोविड 19:गुरुवार को संक्रमण से 7 नई मौत दर्ज, 395 नए मामले, प्रदेश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 11 हजार पार

शिमला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेश में संक्रमण से अब तक कुल 96 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।
  • प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 11190 हो गया है
  • 6919 रिकवर हो चुके हैं,वर्तमान में 4145 एक्टिव मामले हैं

पूरे देश की तरह हिमाचल प्रदेश में भी कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। न सिर्फ संक्रमित मामलों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है,बल्कि अब तो संक्रमण से मरने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। गुरुवार को सात लोगों की संक्रमण से मौत दर्ज की गई है। जिनकी मृत्यु हुई है उनमें कुल्लू से दो,मंडी और कांगड़ा से एक-एक मरीज शामिल हैं। प्रदेश में संक्रमण से 96 की मृत्यु हो चुकी है।

जिला मंडी के मेडिकल कॉलेज नेरचौक में एक 52 वर्षीय व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। सुंदरनगर के जड़ोल का रहने वाला यह व्यक्ति कैंसर से से पीड़ित था। बुधवार देर इस व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। आईजीएमसी शिमला से इनका इलाज चल रहा था और वहीं कोविड 19 टेस्ट लिया गया था जो पॉजिटिव पाया गया था। उक्त व्यक्ति होम आइसोलेशन में था लेकिन तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

मंडी के मुंदड़ू की रहने वाली 50 वर्षीय महिला को 14 सितंबर को कोविड-19 सेंटर में शिफ्ट किया गया था लेकिन तबीयत बिगड़ने पर अगले दिन वेंटिलेटर पर रखा गया था। गुरुवार सुबह इनकी मौत हो गई। वहीं कुल्लू जिले में 69 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। बुजुर्ग को बीपी और डायबिटीज की शिकायत थी। मौत के बाद इनकी कोरोना जांच की गई और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनके अलावा कांगड़ा जिला के लंज क्षेत्र के 75 वर्षीय बुजुर्ग की टांडा में उपचार के दौरान मौत हो गई, वह कई गंभीर रोगों से ग्रस्त थे।

कोरोना के 395 नए मामले

कोरोना के 395 नए मामले सामने आ चुके हैं।आज 388 लोगों ने कोरोना से जंग जीती है। प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 11190 हो गया है। जबकि रिकवर कर चुके मरीजों की संख्या 6919 हो गई है और वर्तमान में 4145 एक्टिव मामले हैं। महामारी से प्रदेश में जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 96 हो गया है। नए मामलों में सबसे अधिक 82 सिरमौर में मिले जबकि कांगड़ा में 76, मंडी में 70,सोलन से 49,ऊना से 38,शिमला से 30,लाहुल स्पीति से 15,कुल्लू से 13, बिलासपुर से 12,चंबा से 7 और हमीरपुर से 3 मामले सामने आए। स्वस्थ होने वालों में कांगड़ा में सबसे अधिक 144 रिकवर हुए हैं। इसके अलावा चंबा में 54,ऊना से 52,हमीरपुर के 42,कुल्लू के 41,सोलन से 40,सिरमौर से 10,बिलासपुर के तीन और किन्नौर व शिमला से एक-एक मरीज रिकवर हुआ है।

सुंदरनगर में तीन डेंटल डॉक्टर संक्रमित,डेंटल ओपीडी 10 दिन के लिए अस्पताल बंद

सिविल अस्पताल सुंदरनगर में पहले एक महिला डॉक्टर और उस के बाद 3 महिला डेंटल डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव आने के बाद डेंटल ओपीडी को एहतियातन तौर पर आगामी 10 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। सिविल अस्पताल के एसएमओ डॉ चमन सिंह ठाकुर ने कहा कि नागरिक चिकित्सालय सुंदरनगर की 45, 37, और 44 वर्षीय महिला डेंटल डॉक्टर पॉजिटिव पाई गई है। जिन्हें प्रशासन द्वारा कोविड केयर सेंटर शिफ्ट किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें